ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: २०० से अधिक शिवसेना कार्यकर्ता बीजेपी में हुए शामिल

मुंबई: धारावी में करीब २०० से अधिक शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। यह शिवसेना के लिए बड़ा झटका है। बताया जा रहा है कि ये सभी कार्यकर्ता शिवसेना के कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने से खासे नाराज हैं। कार्यकर्ताओं का कहना है कि शिवसेना ने भ्रष्ट और विरोधी दलों से हाथ मिलाया है।
बीजेपी में शामिल होने वाले एक कार्यकर्ता रमेश नाडार के अनुसार पार्टी के ४०० कार्यकर्ताओं ने बीजेपी जॉइन की है क्योंकि शिवसेना के भ्रष्ट और हिंदू विरोधी दलों से हाथ मिलाने से वे खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने शिवसेना पर सिर्फ सरकार बनाने के लिए महाविकास आघाड़ी में शामिल होने का आरोप लगाया।
नाडार ने यह भी बताया कि कई और कार्यकर्ता भी हैं जो शिवसेना से नाराज हैं। उनका कहना है कि पिछले सात साल से वे एनसीपी और कांग्रेस के खिलाफ लड़ रहे थे। चुनाव के दौरान उन्होंने लोगों के घर-घर जाकर वोट मांगे थे लेकिन अब वे उनसे कैसे नज़र मिला पाएंगे जिनसे उन्होंने ईमानदार सरकार बनाने के लिए वोट मांगे थे।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन कर सरकार बनाया है। तीनों दलों ने सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर सहमति दी जिसके बाद उनका शपथ ग्रहण हुआ। फिलहाल तीनों दलों से 2-2 विधायकों ने शपथ लिया है। बहुत जल्द कैबिनेट विस्तार होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट पद को लेकर अंतिम फैसला हो गया है, सिर्फ ऐलान करना बाकी है।