दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

हैदराबाद गैंगरेप केस के चारों आरोपियों का एनकाउंटर, पिता बोले- अब मेरी बच्ची की आत्मा को शांति मिलेगी

पुलिस ने चारों आरोपियों शिवा, नवीन, केशवुलू और मोहम्मद आरिफ को पुलिस रिमांड में रखा था

हैदराबाद: हैदराबाद में महिला डॉक्टर का दुष्‍कर्म और उसकी निर्मम हत्या के मामले में एक चौंकाने वाला मोड़ आ गया है। तेलंगाना पुलिस ने शुक्रवार सुबह को इस मामले के सभी चारों आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराया है। रिपोर्टों में कहा गया है कि पुलिस क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए आरोपियों को मौका-ए-वारदात (नेशनल हाइवे-44) पर ले गई थी लेकिन मौके का फायदा उठाते हुए वे फरार होने लगे। पुलिस ने त्‍वरित कार्रवाई में फायरिंग की जिसमें सभी आरोपी मारे गए।
रिपोर्टों में पुलिस कम‍िश्‍नर वी.सी सज्जनार के हवाले से कहा गया है कि तेलंगाना पुलिस चारों आरोपियों को उस फ्लाइओवर के नीचे लेकर गई थी जहां उन्‍होंने पीड़िता को आग के हवाले किया था। उस जगह पर क्राइम सीन को रीक्रिएट किया जा रहा था तभी चारों आरोपी भागने लगे। इस पर पुलिस ने उन्‍हें चेतावनी दी और त्‍वरित कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाईं जिसमें चारों मारे गए। चारों आरोपियों को वहीं ढेर किया गया है, जहां पर कि उन्होंने जघन्यतम घटना को अंजाम दिया था। फि‍लहाल, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मुठभेड़ स्थल पर पहुंच चुके हैं और जांच पड़ताल जारी है। घटनास्थल पर भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।
बता दें कि 27-28 नवंबर की दरम्यानी रात को हैदराबाद में 27 साल की महिला डॉक्‍टर के साथ इन दरिंदों ने हैवानियत की थी। रिपोर्टों के मुताबिक, शराब पीते हुए इन आरोपियों ने डॉक्टर को स्कूटी पार्क करते देख उसके साथ हैवानियत की योजना बनाई थी। परिजनों के मुताबिक, हैवानों ने सबसे पहले स्कूटी की हवा निकालकर मदद का बहाना किया और फिर डॉक्‍टर का मोबाइल छीन लिया। इसके बाद उन्‍होंने पीड़‍िता के साथ बारी-बारी से दरिंदगी की और गला दबाकर उसकी हत्या की।
रिपोर्टों के मुताबिक, आरोपी यहीं नहीं रुके। उन्‍होंने पीड़‍िता की हत्या के बाद उसके शव को ट्रक में रखकर टोल बूथ से करीब 25 किलोमीटर दूर एक ओवरब्रिज के नीचे फेंक, पेट्रोल छिड़कर आग के हवाले कर दिया। जानवरों की डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म और उसकी बर्बर हत्या की वारदात से पूरा देश आंदोलनरत था। सड़क से संसद तक जल्‍द से जल्‍द इंसाफ दिए जाने की मांग उठ रही थी।

पिता बोले- अब मेरी बच्ची की आत्मा को शांति मिलेगी
इस बीच पीड़‍िता के चाचा का बयान सामने आया है जिसमें उन्‍होंने कहा है कि न्‍याय त्‍वरित होना चाहिए ताकि लोगों में अपराध के प्रति भय हो। वहीं पीड़‍िता के पिता ने कहा कि मैं इसके लिए पुलिस और सरकार के प्रति आभार व्‍यक्‍त करता हूं। अब मेरी बेटी की आत्मा को शांति मिलेगी।

बताया गया है कि इन चारों आरोपियों को तेलंगाना पुलिस आज तड़के 3:00 से 5:00 बजे के मध्य मौके पर लेकर पहुंची थी। पुलिस को मौके पर पहुंचकर घटना का सीन री-क्रिएट करना था। लेकिन इसी बीच एक आरोपी ने पुलिस की गन छीनकर भागने की कोशिश की। अफरा-तफरी में पुलिस की इन चारों दरिंदों से मुठभेड़ हो गई और मुठभेड़ में चारों को ढेर कर दिया गया। मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके को पुलिस ने सील कर दिया है और मौके पर तमाम जांच एजेंसियों के पहुंचने की श्रंखला शुरू हो रही है। वहीं इस मुठभेड़ से देश की वह मुराद पूरी हुई है, जो देशवासी पिछले कई दिनों से मांगते आ रहे थे।
दिल्ली मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस मुठभेड़ को मानवीय दृष्टिकोण से जायज ठहराया है। उन्होंने कहा कि अब कम से कम कानून को इन दरिंदों की वह हिफाजत तो नहीं करनी पड़ेगी, जो निर्भया केस के दरिंदों की आज तक करनी पड़ रही है।
इस मुठभेड़ पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक विक्रम सिंह ने कहा है कि तेलंगाना पुलिस ने वह किया है, जिसकी कानून उसे इजाजत देता है और जो उसे करना चाहिए था। यदि आज यह चारों आरोपी भाग गए होते तो पूरे देश भर में तेलंगाना पुलिस की किरकिरी हो रही होती। उन्होंने पुलिस कमिश्नर हैदराबाद और तेलंगाना पुलिस को इस मुठभेड़ के लिए बधाई दी है।
हैदराबाद पुलिस की कार्यवाही पर मृत लेडी डॉक्टर के पिता और बहन ने संतोष जताया है। उन्होंने पुलिस को इसके लिए बधाई दी और कहा कि इससे उनकी बच्ची की आत्मा को शांति मिलेगी। लेडी डॉक्टर की बहन ने कहा कि उन्हें इंसाफ मिला है, जिसके लिए वे सभी लोगों, सरकार, पुलिस और मीडिया के आभारी हैं।
निर्भया की मां ने इस मुठभेड़ पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि उस बच्ची को इंसाफ मिला है। मैं 7 साल से संघर्ष कर रही हूं। जो इंसाफ मुझे 7 साल में नहीं मिला है, वह उस बच्ची को 1 हफ्ते में मिल गया है। इसके लिए हैदराबाद पुलिस के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं की जानी चाहिए। मैं पुलिस को बहुत-बहुत धन्यवाद देती हूं। उन्होंने कहा कि जितने भी रेपिस्ट हैंं, उन सभी का यही अंजाम होना चाहिए, उन्हें फांसी होनी चाहिए। उन्होंने आशा जताई कि निर्भया को भी इंसाफ मिलेगा।
उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने हैदराबाद पुलिस के सख्त एक्शन को सराहनीय बताया है। उन्होंने कहा कि यदि इसी प्रकार की सख्ती दिखाई जाती तो निर्भया कांड के पीड़ितों को भी इंसाफ मिल गया होता। उन्होंने यह भी कहा कि वहीं पूरे उत्तर प्रदेश में आए दिन महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं, बलात्कार की घटनाएं आम हो गई हैं। लेकिन सरकार सोई हुई है।

जिस फ्लाइओवर के नीचे डॉक्टर से चारों दरिंदों ने किया था गैंगरेप, वहीं पुलिस एनकाउंटर में चारों हुए ढेर