ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: शिवसेना से बीएमसी चुनाव में महाराष्ट्र का बदला चुकाने की तैयारी में बीजेपी

मुंबई: राज्य की सत्ता के संघर्ष में शिवसेना से मात खाने के बाद तिलमिलाई बीजेपी ने मुंबई मनपा से शिवसेना को बेदखल करने के लिए अभी से बीएमसी चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी विधायक आशीष शेलार ने कहा कि हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी मुंबई की सर्वाधिक 17 सीटें जीत कर नंबर एक पार्टी बनी है। मुंबई के सभी 227 वार्ड अध्यक्षों के चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई है, जिससे आने वाले महानगरपालिका चुनाव में हम अपनी ताकत दिखा सकें। वहीं, बीजेपी विधायक एवं प्रवक्ता रामकदम ने दावा किया है कि बीएमसी में अगला महापौर बीजेपी का होगा।
रविवार को दादर स्थित मुंबई बीजेपी कार्यालय में कोर कमेटी की बैठक हुई। जिसमें प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी. सतीश, मुंबई बीजेपी अध्यक्ष मंगलप्रभात लोढ़ा आदि ने भाग लिया। बैठक में मुख्य रूप से सारा फोकस 2022 के मुंबई महानगरपालिका चुनाव में शिवसेना को सत्ता से बाहर करने पर रहा है।

कोर कमिटी की बैठक में लिया गया फैसला
मुंबई बीजेपी अध्यक्ष मंगलप्रभात लोढ़ा ने कहा कि बीजेपी हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है। हम मुंबई में नंबर वन हैं। लोग मुंबई का विकास चाहते हैं और लोगों को भरोसा है कि विकास सिर्फ बीजेपी ही कर सकती है। हमने कोर कमिटी में अपना प्लान तय कर लिया है।
गौरतलब है कि वर्ष 2017 के चुनाव में अकेले-अकेले लड़ते हुए शिवसेना ने 84 और बीजेपी ने 82 सीटों पर जीत हासिल की थी।