दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

देश बचाओ रैली में राहुल गांधी ने भरी हुंकार, कहा- मर जाऊंगा, माफी नहीं मांगूंगा, मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं…

नयी दिल्ली: रामलीला मैदान में कांग्रस की देश बचाओ रैली में विशाल जनसमुदाय को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी और मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी मेरे भाषण को लेकर माफी मांगने को कह रही है, लेकिन मैं माफी नहीं मांगूंगा। न कोई कांंग्रेसी मांगेगा। सावरकर का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा, मैं मर जाऊंगा, लेकिन माफी नहीं मांगूगा। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है बल्कि राहुल गांधी है।
बता दें कि रेप को लेकर राहुल गांधी के दिए बयान के खिलाफ बीजेपी की महिला सांसदों ने शुक्रवार को संसद में काफी हंगामा किया था। इसके बाद बीजेपी ने चुनाव आयोग से भी शिकायत की। राहुल ने आज इसी पर जवाब दिया है।
राहुल गांधी ने कहा कि माफी तो नरेंद्र मोदी और अमित शाह को मांगनी चाहिए, जिन्होंने अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया। राहुल ने कहा कि देश में अर्थव्यवस्था थी, जो अब खत्म हो चुकी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, इन्होंने झूठ कहा कि हमें स्विस बैंक से पैसे लाने हैं और ब्लैक मनी से लड़ना है। वास्तव में इन्होंने गरीबों की जेब से पैसे निकालकर अडानी-अंबानी के हवाले कर दिए।

अब तो केवल 2.5 पर्सेंट है जीडीपी
राहुल गांधी ने जीएसटी को लेकर कहा कि जो बचा था मोदी सरकार ने गब्बर सिंह टैक्स के जरिए इकॉनमी को खत्म कर दिया। मोदीजी ने रात को 12 बजे गब्बर सिंह टैक्स लागू कर दिया। 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज के दौर में है। जीडीपी ग्रोथ 9 पर्सेंट से घटकर 4 पर पहुंच गई। यहां तक कि जीडीपी नापने का भी तरीका बदल दिया। हमारे तरीके से नापोगे तो अब 2.5 पर्सेंट जीडीपी है।

अडानी को मोदी सरकार ने दिए 50 कॉन्ट्रैक्ट
राहुल गांधी ने कहा कि हमारे देश के दुश्मन इकॉनमी को बर्बाद करना चाहते थे। यह काम दुश्मनों ने नहीं बल्कि प्रधानमंत्री ने किया। पूरा पैसा दो से तीन उद्योगपतियों को ही पकड़ा दिया। मैं इस बात को मानता हूं कि किसान देश को बनाता है तो ईमानदार उद्योगपति भी देश को बनाता है। मगर पिछले 5 सालों में नरेंद्र मोदी अडानी को 50 कॉन्ट्रैक्ट दिए हैं। एक लाख करोड़ से ज्यादा के एयरपोर्ट और पोर्ट पकड़ा दिए। उन्होंने कहा कि इसे आप चोरी या भ्रष्टाचार नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे।

राहुल ने कहा कि कुछ ही दिन पहले 15 से 20 लोगों का 1 लाख 40 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया है। जब तक गरीब, किसान, मजदूर और युवाओं की जेब में पैसा नहीं होगा, तब तक देश की इकॉनमी आगे नहीं जा सकती।

नरेंद्र मोदी को सिर्फ सत्ता और मार्केटिंग चाहिए
उन्होंने कहा कि असम और पूरे पूर्वोत्तर में इन लोगों ने आग लगा दी है। देश को कमजोर किया जा रहा है, इकॉनमी को नष्ट किया जा रहा है। नरेंद्र मोदी सिर्फ एक चीज के बारे में सोचते हैं कि उनके हाथ में सत्ता है या नहीं। वह सत्ता के लिए कुछ भी कर देंगे। अर्थव्यवस्था को नष्ट कर देंगे, युवाओं को बेरोजगार कर देंगे, बस मार्केटिंग होनी चाहिए और टीवी पर आने चाहिए।

राहुल बोले- मीडिया अपना काम भूल गया है
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि मीडिया ने हमारी सरकार के दौर में अपना काम किया, लेकिन इस दौर में वह अपना काम भूल गया है। कांग्रेस के लीडर ने कहा कि जब आप पर अटैक होता है तो हिंदुस्तान की आत्मा पर आक्रमण होता है। मैं आपसे कहूंगा कि देश को डराया जा रहा है और कांग्रेस वाला तो कभी डरता नहीं है, वो बब्बर शेर होता है। मगर मैं उन लोगों से कह रहा हूं, जो सरकारी दफ्तरों और मीडिया में बैठे हैं। आप डरो मत, कांग्रेस आपके साथ खड़ी है।