दिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

राहुल के सावरकर वाले बयान पर भी विवाद, संजय राउत ने कहा- वे देवता के समान, उन्होंने आजादी के लिए जीवन न्यौछावर किया

मुंबई: सावरकर नाम में राष्ट्राभियान और स्वाभिमान है। नेहरू और गांधी की तरह सावरकर ने भी आजादी के लिए अपना जीवन न्यौछावर किया है। ऐसे हर देवता का सम्मान किया जाना चाहिए। इस पर किसी तरह का कोई समझौता नहीं। राउत का यह बयान महाराष्ट्र में हाल में कांग्रेस और शिवसेना के बीच हुई दोस्ती में खटास डाल सकता है क्योंकि आज दिल्ली में राहुल गांधी ने सावरकर का नाम भाजपा संग जोड़ते हुए उन पर जमकर निशाना साधा था।
बता दें कि शिवसेना वीर सावरकर को भारतरत्न देने की मांग कर चुकी है। साथ ही वे हमेशा से उनके विचारों का समर्थन करती रही है। अब राहुल गांधी की ओर से सावरकर के खिलाफ दिए बयान के बाद शिवसेना के लिए असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है।

राहुल गांधी ने कहा
बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘भारत बचाओ रैली’ आयोजित की थी। इस रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रेप को लेकर दिए बयान पर माफी मांगने वाले सवाल पर कहा कि उनका नाम ‘राहुल सावरकर’ नहीं हैं और वह कभी माफी नहीं मांगेंगे।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने दो ट्वीट कर सावरकर को लेकर शिवसेना का स्टैंड क्लियर किया है। दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि हम पंडित नेहरू और महात्मा गांधी को मानते हैं। आप सावरकर का अपमान ना करें। समझदार को इशारा काफी है। जय हिंद!