ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: ऑफिस के लिए निकली युवती मुंबई लोकल ट्रेन से गिरी, मौत

दुर्घटना की शिकार युवती चार्मी प्रसाद (फाइल फोटो)

मुम्बई: मुंबई की लाइफलाईन कही जाने वाली लोकल ट्रेन से गिरकर एक 22 वर्षीय युवती की मौत हो गई। सोमवार सुबह हुई इस दुर्घटना से यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया।
मिली जानकारी के मुताबिक डोंबिवली में चलती लोकल ट्रेन से युवती गिर गई जिससे उसकी जान चली गई। हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। युवती की पहचान चार्मी प्रसाद के रूप में हुई है।
पुलिस के मुताबिक, युवती कल्याण से छत्रपति शिवाजी टर्मिनल (सीएसटी) जाने के लिए यात्रा कर रही थी। पीक आवर होने की वजह से लोकल ट्रेन में जबरदस्त भीड़ थी, जिसके चलते वो डिब्बे के अंदर नहीं पहुंच पाई और नीचे गिर गई। हादसे की शिकार युवती पहले दोपहर की शिफ्ट में दफ्तर जाती थी, लेकिन सोमवार से उसकी सुबह की शिफ्ट (मॉर्निंग शिफ्ट) हो गई थी।
चार्मी के पड़ोसियों ने उसकी मौत पर दु:ख जाहिर करते हुए कहा कि रेलवे को और ज्यादा ट्रेनें बढ़ाने की जरूरत है। लोकल में लगातार भीड़ बढ़ती जा रही है। चार्मी घाटकोपर में जॉब करती थी। रेलवे को कई बार पत्र लिखा ट्रेनें बढ़ाने और महिला स्पेशल ट्रेनें ज्यादा चलाने के लिए, लेकिन इस संबंध में कोई कदम नहीं उठाया गया। रेलवे को चाहिए कि वो लोकल में लाइन से चढ़ने वाला सिस्टम ले आये और पुलिस उन्हें संभाले।
बता दें कि बीते तीन जुलाई को भी मुंबई लोकल ट्रेन में भारी भीड़ के चलते मुंब्रा और कलवा स्टेशन के बीच एक महिला समेत तीन यात्री चलती ट्रेन से गिर गए थे। इस दुर्घटना में तीनों यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायलों को इलाज के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में भर्ती कराया गया था।