पालघरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र एटीएस ने 12 बांग्लादेशियों को किया गिरफ्तार

मुंबई: महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने 12 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है, इनमें 9 महिलाएं और तीन पुरूष शामिल हैं। इनको बोइसर के यशवंत सृष्टि इलाके से गिरफ़्तार किया गया है। एटीएस अधिकारियों का कहना है कि ये लोग अवैध तरीके से भारत की सीमा में दाखिल हुए थे।
अधिकारियों ने रविवार रात कांदिवली के लालजीपाडा इलाके में एटीएस की चारकोप इकाई की छापेमारी के बाद इन आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने खुद को बांग्लादेश का नागरिक होना कुबूल किया हैं।
अवैध रूप से देश में रह रहे ये बाग्लादेशी इतने शातिर थे कि इनमें से दो लोगों ने अधिकारियों की मिलीभगत से पैन कार्ड और आधार कार्ड भी बनवा लिया था। एक अधिकारी ने बताया कि पासपोर्ट (भारत में प्रवेश) नियमों, विदेशी अधिनियम और आईपीसी की धाराओं के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इन दिनों जहां देश में नागरिकता संशोधन कानून के लागू होने का विरोध हो रहा है ऐसे में महाराष्ट्र एटीएस की कर्रवाई घुसपैठियों को कड़ा संदेश देने वाली साबित हो रही है। विदेशी घुसपैठियों को डर सता रहा है कि उनको भी इसी तरह से पुलिस या जांच एजेंसियां गिरफ्तार कर सकती हैं।