नागपुरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

नागपुर: महाविकास आघाड़ी की बैठक में उद्धव बोले- भाजपा को अड़ंगा डालने की है आदत

नागपुर: विधानमंडल में विपक्ष के हंगामें को राजनीतिक स्टंट ठहराते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि भाजपा को बाधा डालने की आदत है। सभागृह का अनुभव कम होने से मेरे को अड़चन में डालने का प्रयास कर रहे हैं। विपक्ष का जवाब जनहित के काम करके ही दिया जा सकता है। सोमवार को विधानमंडल के अधिवेशन की शुरुआत हंगामें के साथ हुई। भाजपा ने सावरकर के मामले पर विधानसभा व विधानपरिषद में हंगामा किया। दूसरे दिन मंगलवार को भी भाजपा सावरकर के मामले पर आक्रामक भूमिका में रही।
लिहाजा अधिवेशन का कामकाज शुरु होने के पहले महाविकास आघाड़ी के विधानमंडल के सदस्याें की बैठक हुई। शिवसेना के कार्यालय में हुई बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सदस्यों को संबोधित कर रहे थे। शिवसेना, कांग्रेस व राकांपा के सभी विधायक व प्रमुख नेता उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि महाविकास आघाड़ी के गठन व सरकार से राज्य की जनता आनंदित है। जनता में आनंद का वातावरण है। विधायकों से उन्होंने कहा कि ऐसा काम नहीं होना चाहिए जिससे जनता में निराशा हो। अविश्वास की स्थिति बने।
विधानसभा क्षेत्र स्तर पर जनता की समस्याओं को दूर करने का प्रयास व कार्य करना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर देश में भय का वातावरण है। हिंसा भी होने लगी है। विधायकों की जवाबदारी है कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्र में शांति कायम रखने के लिए सजग रहे। नागरिकता संशोधन विधेयक का मामला उच्चतम न्यायालय में पहुंचा है।
भाजपा इस मामले पर जनता को भ्रमित करने के लिए कुछ भी प्रयास कर सकती है। शिवसेना नेताओं का उकसाने का भी प्रयास हो सकता है। सावरकर को लेकर शिवसेना की भूमिका साफ है। सावरकर का सम्मान शिवसेना करती रहेगी। लेकिन महाविकास आघाड़ी में इस मामले को लेकर कोई विवाद नहीं होगा। महाविकास आघाड़ी राज्य के विकास के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम के तहत बनी है।