ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: मोटरसाइकिल के नाम पर मॉडल से 1.60 लाख की ठगी

मुंबई: महाराष्ट्र मेें मॉडल से मोटरसाइकिल के नाम पर 1.60 लाख रुये की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
जानकारी के मुताबिक, एक 32 वर्षीय मॉडल रॉबी मैयर ने वर्सोवा पुलिस स्टेशन में एफआइआर दर्ज कराई है। एफआइआर के मुताबिक, मैं एक रॉयल एनफील्ड खरीदना चाहता था और इसलिए मैं इसकी कीमत ऑनलाइन खोज रहा था। मैंने एक लिंक पर क्लिक किया, जिसने मुझे ओएलएक्स वेबसाइट पर पहुंचा दिया, जहां सेकंड हैंड मोटरसाइकिल का एक विज्ञापन दिया गया था। इसकी कीमत भी 1.60 लाख रुपये थी। रॉबी फैशन डिजाइनरों और पुरुषों के लिए परिधान के ब्रांडों के लिए मॉडलिंग कर रहे हैं। उसके मुताबिक, उस व्यक्ति ने मुझे बताया गया कि वह आइटीबीपी के लिए काम करता है और वह अपनी मोटरसाइकिल बेचना चाहता है। उसने मुझे अपने आधार कार्ड की प्रति भी भेजी। बाद में उसने मुझे ऑनलाइन पैसे भेजने के लिए कहा। इसके बाद मैंने पहले उसेके खाते में एक लाख रुपये और बाद में 60,000 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए। लेकिन जब मैंने मोटरसाइकिल लेने के लिए उससे संपर्क करने की कोशिश की तो वह व्यक्ति अनट्रेस हो गया। इस संबंध में मुझे मैसेज भी आया। तब जाकर मुझे ठगी का आभास हुआ। इसके बाद मैंने वर्सोवा पुलिस स्टेशन में इस संबंध में जानकारी दी। तब जाकर मामला दर्ज किया गया। मामले की जांच चल रही है। अभी इस संबंध में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।
वहीं, जांच अधिकारी ने बताया कि हाल के दिनों में इस व्यक्ति ने ओएलएक्स पर कई लोगों को धोखा दिया है। उसके मुताबिक, हम मामले को सुलझाने के बहुत करीब हैं। शीघ्र ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
गौरतलब है कि ओएलएक्स पर इन दिनों सस्ती बाइक व साामान के नाम पर खूब ठगी की जा रही है। लोग सस्ते सामान के चक्कर में ठगी का शिकार हो जा रहे हैं।