पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: क्या उद्धव सरकार में शामिल होंगे अजित पवार? एनसीपी नेता ने दिया यह जवाब…

पुणे: एनसीपी नेता अजित पवार ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी का नेतृत्व उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार में उनके शामिल होने पर फैसला करेगा। पुणे के बालेवाडी स्टेडियम में अजित पवार ने एक खेल-कूद कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार 30 दिसंबर को होगा। मीडिया की खबरों और राज्य के विभिन्न नेताओं के बयानों से संकेत मिला है कि बारामती के विधायक महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार में उपमुख्यमंत्री के पद की रेस में सबसे आगे हैं।
बता दे कि 30 दिसंबर को उनके मंत्रिपद की शपथ लेने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर अजित पवार ने कहा, मैंने इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। मैं पार्टी नेतृत्व के निर्देश का पालन करूंगा। पवार कुछ समय के लिए NCP से अलग होकर भाजपा की देवेंद्र फडणवीस सरकार में उपमुख्यमंत्री बने थे, लेकिन यह सरकार महज 80 घंटे ही चल पाई थी और एनसीपी नेता अजित पवार अपने मार्गदर्शक शरद पवार के पास लौट गए थे।

30 दिसंबर को होगा मंत्रिमंडल विस्तार
महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार 30 दिसंबर को होगा। कांग्रेस सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि उस दिन लगभग 36 मंत्री शपथ ले सकते हैं। फिलहाल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नीत मंत्रिमंडल में उनके अलावा 6 मंत्री हैं। शपथ ग्रहण समारोह विधान भवन में आयोजित किए जाने की संभावना है। इस बीच, कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष बालासाहेब थोरात ने पत्रकारों को बताया कि मंत्रिपद की शपथ लेने वाले उनकी पार्टी के नेताओं की सूची तैयार है। थोरात से जब पूछा गया कि क्या कांग्रेस उपमुख्यमंत्री का पद मांग रही है तो उन्होंने गोलमोल जवाब देते हुए कहा, मीडिया यह खबर चला सकता है।