उत्तर प्रदेशदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

संवैधानिक दायरे में रहकर होगा राम मंदिर निर्माण : सीएम योगी

अयोध्या , राम मंदिर पर कानूनी अड़चनों को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भगवान राम की एक विशाल मूर्ति बनाने का ऐलान किया। हालांकि 151 मीटर ऊंची राम की प्रतिमा स्थापित करने की खबरें पहले से ही आ रही थीं, बुधवार को CM ने इसकी पुष्टि कर दी।सरयू नदी के पास राम की प्रतिमा के लिए जगह अभी फाइनल नहीं की गई है। राम मंदिर पर उन्होंने इतना जरूर कहा कि इसका समाधान जल्द निकलेगा। योगी ने कहा कि राम मंदिर यहां था और यहीं रहेगा। संतों द्वारा मंदिर को लेकर दबाव बनाए जाने के बीच मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी संत उनके साथ हैं।  दीपोत्सव के भव्य आयोजन और सरयू तट पर तीन लाख से ज्यादा दीप जलाकर विश्व रेकॉर्ड स्थापित करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या को विकास की भेंट दी तो वहीं, बुधवार को मंदिर मुद्दे पर बात की।

सीएम ने कहा कि इसमें कोई संशय नहीं है कि वहां मंदिर था, है और रहेगा। उन्होंने कहा कि भव्य मंदिर निर्माण के लिए जल्द ही निर्णय आएगा और संवैधानिक दायरे में रहकर राम मंदिर निर्माण होगा। बता दें कि सीएम ने मंगलवार को आयोजन के दौरान फैजाबाद का नाम अयोध्या करने के साथ ही एयरपोर्ट और मेडिकल कॉलेज बनवाने का ऐलान भी किया।

बुधवार को सीएम योगी ने कहा कि अगले कुछ वर्षों में अयोध्या बेहतरीन नगरी के रूप में विकसित की जाएगी। सीएम ने संतों से मुलाकात के बाद कहा,  अयोध्या में राम लला का दर्शन करने ही लोग आते हैं। इसमें कोई भी संशय नहीं है कि मंदिर था, है और रहेगा। उन्होंने कहा कि मंदिर को केवल भव्य स्वरूप देने की मांग है और इस दिशा में सरकार सकारात्मक प्रयास कर रही है। भारत के संवैधानिक दायरे में रहकर समाधान होगा।