ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला की बेटी एयरपोर्ट से गिरफ्तार, देश छोड़ कर भागने की फिराक में थी

मुंबई: मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला की बेटी शिफा शेख को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया है, वह भारत छोड़कर नेपाल भागने की फिराक में थी। फिलहाल क्राइम ब्रांच की टीम उससे पूछताछ कर रही है। लकड़ावाला मुंबई के सबसे वांछित अपराधियों में से एक है। इससे पहले मार्च में एजाज के भाई अकील लकड़ावाला को गिरफ्तार किया गया था। उस पर एक बिल्‍डर से 50 लाख रुपए हफ्ता मांगने का आरोप था।
छोटा राजन गैंग का सदस्य रहा एजाज मुंबई और दिल्ली में 24 से ज्यादा मामलों में वांछित है, जिसमें हत्या और फिरौती के कई मामले शामिल हैं। कभी जोगेश्वरी इलाके में रहने वाले लकड़ावाला ने बांद्रा के सेंट स्टेनीस्लूस स्कूल से पढ़ाई की है। सूत्रों के मुताबिक, वह फिलहाल कनाडा में रह रहा है। साल 2003 में छोटा शकील के साथ सांठगांठ के आरोप में राजन ने एजाज पर बैंकॉक में हमला करवाया था। उस दौरान कहा गया कि वह हॉस्पिटल से भागकर दक्षिण अफ्रीका पहुंच गया था।

2004 में एजाज को कनाडा पुलिस ने गिरफ्तार किया था
हालांकि, बाद में साल 2004 में एजाज काे कनाडा की रॉयल पुलिस ने ओटावा में पकड़ा। यहां कुछ दिन जेल में रहने के बाद रिहा कर दिया गया। इसके बाद वह कई साल तक लापता रहा। 2008 में पुलिस को फिरौती के एक मामले में एजाज के लिप्त होने की जानकारी मिली।