ठाणेमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

नाबालिग ने अस्पताल के टॉइलट में शौच के दौरान बच्चे को दिया जन्म , घबराकर वहां से भागी , बच्चे का शव बरामद..!

मुंबई , विरार इलाके में स्थित एक अस्पताल में एक सात महीने के प्री-मैच्योर बच्चे का शव बरामद किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक एक 17 वर्षीय नाबालिग ने अस्पताल के टॉइलट में शौच के दौरान इस बच्चे को जन्म दिया था, जिसके बाद घबराकर वह वहां से भाग गई थी। बाद में जब अस्पताल का टॉइलट जाम हुआ तो अधिकारियों को इसकी जानकारी मिल सकी। बच्चे का शव बरामद होने के बाद अब विरार पुलिस डीएनए टेस्ट के जरिए उसकी पहचान करने में जुटी हुई है।
बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह करीब 9 बजे सैनिटरी विभाग के कर्मचारी विरार स्टेशन के पास बने अस्पताल के शौचालय की सफाई के लिए पहुंचे थे। यहां एक शौचालय को जाम देखकर कर्मचारियों ने जब इसकी जांच की तो कमोड में एक नवजात बच्चे का सिर दिखाई दिया। इसके बाद कर्मचारियों ने अस्पताल के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। चिकित्सकों द्वारा इसकी जानकारी पुलिस को भी दी गई, जिसके बाद दमकल विभाग के लोगों की मदद से दोपहर ढाई बजे कमोड तोड़कर बच्चे का शव टॉइलट के बाहर निकाला गया !
अस्पताल के वैद्यकीय अधिकारी डॉ. विपिन जैन ने बताया कि यह पूरी घटना गुरुवार सुबह करीब 4 बजे के आसपास हुई। उन्होने कहा कि सीसीटीवी में एक सुबह करीब 4 बजे एक नाबालिग को अस्पताल परिसर में देखा गया है, जो कि पेट के दर्द की शिकायत लेकर यहां पहुंची थी। अस्पताल की नर्सों के मुताबिक नाबालिग को सुबह के वक्त अस्पताल के टॉइलट में जाते हुए भी देखा गया था। वहीं पुलिस का कहना है कि 17 साल की नाबालिग ने अस्पताल के शौचालय में बच्चे को जन्म देने की बात स्वीकारी है।
पुलिस के मुताबिक, नाबालिग ने अपने बयान में कहा है कि वह शौचालय में नित्यक्रिया के लिए पहुंची थी लेकिन उसे बच्चे के जन्म के बारे में पता नहीं चला। वहीं बच्चे के कमोड में गिरने से घबराकर वह वहां से भाग गई और फिर अपनी मां को इसकी जानकारी दी। इसके बाद दोनों ने बच्चे को वहीं छोड़कर मौके से चले जाने का निर्णय लिया।
विरार थाने के पुलिस अधिकारी धनश्याम जाधव के मुताबिक जिस नाबालिग युवती द्वारा बच्चे को जन्म देने की बात कही जा रही है , उसके परिवार ने दो महीने पहले पुलिस को उसका रेप किए जाने की शिकायत दी थी। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, घटना से पहले नाबालिग युवती यहां नौकरानी के रूप में कुछ घरों में काम किया करती थी। इसी दौरान एक शख्स ने उसका रेप किया और फिर मौके से फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक, इस घटना के संबंध में पूर्व में पॉक्सो ऐक्ट समेत अन्य धाराओं में केस भी दर्ज किया गया था।