चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

पीएम मोदी के चेहरे पर दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ेगी बीजेपी: प्रकाश जावड़ेकर

नयी दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव का किसी भी वक्त बिगुल बज सकता है। इसे देखते हुए राजनीतिक दल चुनावी मोड में आ गए हैं। नेता अपनी सभाओं और प्रेस ब्रीफिंग में एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री और दिल्ली बीजेपी के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे को आगे रहकर चुनाव लड़ेगी। बुधवार को जावड़ेकर ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि वर्ष 2020 में पहला चुनाव दिल्ली विधानसभा का है। बीजेपी बेहतर तरीके से चुनाव लड़ेगी और अच्छे नतीजे लेकर आएगी। हम पीएम मोदी के कामों को जनता के सामने रखेंगे। साथ ही अगले पांच साल क्या करेंगे ये भी लोगों के सामने रखेंगे।
जावड़ेकर ने आम आदमी पार्टी पर वार करते हुए कहा कि आने वाला चुनाव आप बनाम बीजेपी की लड़ाई है। यह झूठ बनाम सच की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का मुद्दा विकास का रहेगा। नगर निगम में बीजेपी की सत्ता है लेकिन आप सरकार ने निगम के विकास कार्यों का गला घोंटने का काम किया है। दिल्ली में लोग बोलते है पहले साढ़े चार साल सोते रहे। आखिरी समय में काम करने की कोशिश कर रहे है। उन्होंने कहा कि अब हम (बीजेपी) रोज दोपहर 12 से एक बजे के बीच प्रेस कांफ्रेंस करेंगे जिसमें चुनाव से जुड़े अलग-अलग मुद्दों को मीडिया के सामने रखेंगे।
दिल्ली बीजेपी के प्रभारी ने कहा कि आने वाले पांच जनवरी को केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 15 हजार बूथ कार्यकर्ताओं को दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में संबोधित करेंगे।
बता दें कि दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल फरवरी 2019 में खत्म हो रहा है। चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों की समीक्षा के लिए पिछले हफ्ते बैठक की शुरुआत की थी। समझा जा रहा है कि इसी हफ्ते आयोग चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है।
फरवरी 2015 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 67 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं बीजेपी को महज तीन सीटों पर कामयाबी मिली थी। जबकि लगातार 15 साल तक दिल्ली की सत्ता पर काबिज रहने वाली कांग्रेस का खाता तक नहीं खुला था।