दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

बिपिन रावत ने संभाला CDS का कामकाज, PM मोदी ने दी बधाई, पैतृक गांव में मना जश्न…

कोटद्वार: देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) के रूप में जनरल बिपिन रावत की ताजपोशी कर दी गई। वहीं इस मौके पर उनके पैतृक गांव सैण में सुबह से जश्न का माहौल दिखाई दिया। एक ओर दिल्ली के साउथ ब्लॉक में सीडीएस के रूप में उनकी ताजपोशी चल रही थी तो वहीं दूसरी ओर उनके गांव में जमकर आतिशबाजी हो रही थी। ढोल-दमाऊ बज रहे थे और मिठाइयां भी बांटी जा रही थीं। और हो भी क्यों न, आखिर गांव के सपूत ने एक बार फिर देश का पहला सीडीएस बन इतिहास रच उन्हें गौरवान्वित किया है। पूर्व में यह गांव उनके पिता स्व.लक्ष्मण सिंह रावत सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल के उप-थल सेनाध्यक्ष बनने से भी गौरवान्वित हुआ है।
बुधवार को ताजपोशी के मौके पर द्वारीखाल ब्लॉक की ग्राम पंचायत बिरमोली के सैण गांव में बज रहे परंपरागत ढोल-दमाऊ की गूंज और मशकबीन की धुन दूर-दूर के गांवों तक पहुंच रही थी। देश के प्रथम सीडीएस बिपिन रावत के परिवार के सदस्य जश्न में झूम रहे थे। उनका सीना आज गर्व से चौड़ा हो गया है।
कोटद्वार में 49 वर्षों से रह रहे उनके चाचा सेवानिवृत्त ऑनरेरी कैप्टन स्व. दरबान सिंह रावत का परिवार और अन्य नाते- रिश्तेदार भी इस खुशी में शामिल होने के लिए बुधवार को पैतृक गांव पहुंचे। समस्त परिजनों ने बिपिन रावत की तरक्की के लिए गांव में ईष्टदेव की पूजा-अर्चना की।
इस मौके पर बिपिन रावत के चाचा भरत सिंह, हरिनंदन सिंह, गंगा सिंह, अर्जुन सिंह और चचेरे भाई राजकुमार रावत, लेफ्टिनेंट कर्नल अशोक रावत, संतोष रावत, मनमोहन सिंह, पुष्कर रावत, जयवंत रावत, रविंदर, देवेंद्र अजय, संजय आदि तमाम परिवार के सदस्य व ग्रामीण मौजूद रहे।