दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

पश्चिम बंगाल: बर्द्धमान रेलवे स्टेशन की इमारत का एक हिस्सा धराशायी, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

कोलकाता: बर्द्धमान रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वारा के पास का हिस्सा शनिवार शाम 8 बजे ढह गया। पूर्वी रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक मलबे हादसे में 5 यात्री घायल है जिनमें दो की हालत गंभीर है।
पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक, इमारत का एक हिस्सा शनिवार शाम को अचानक भरभरा कर गिर गया। अधिकारी ने बताया कि मलबा हटाने और उन लोगों की तलाश के लिए काम जारी है जो उसके नीचे फंसे हो सकते हैं। पूर्व रेलवे के प्रवक्ता ने कहा, बर्द्धमान में स्टेशन इमारत का एक हिस्सा रात आठ बजकर 10 मिनट पर धराशायी हो गया। एक अधिकारी ने कहा कि जहां इमारत का हिस्सा गिरा है, वहां निर्माण गतिविधि चल रही थी। बर्द्धमान रेलवे स्टेशन कोलकाता से करीब 95 किलोमीटर दूर व्यस्त हावड़ा नयी दिल्ली लाइन पर है।

ट्रेनों की आवाजाही पर कोई असर नहीं : बिल्डिंग गिरने के कारणों की जांच के लिए निर्देश जारी कर दिया गया है। इस हादसे से बर्धमान शाखा में ट्रेनों की आवाजाही पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। यात्रियों के आवागमन के लिए वैकल्पिक मार्गों की व्यवस्था की गई है।

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया: हादसे के बाद यहां पर रेलवे के अधिकारियों के अलावा पश्चिम बंगाल पुलिस, बर्द्धमान जिला प्रशासन और रेलवे प्रॉटेक्शन फोर्स के जवानों को भेजा गया है। घटना में घायल लोगों को तत्काल स्थानीय अस्पतालों में शिफ्ट कराया जा रहा है। साथ ही दमकल और स्वास्थ्य विभाग की टीमों को भी मौके पर भेजा गया है, जिससे कि हादसे में घायल किसी भी शख्स को जल्द से जल्द रेस्क्यू कर उसके इलाज का समुचित प्रबंध किया जा सके।