दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई में (जेएनयू) हिंसा का विरोध कर रहे छात्रों ने ख़त्म किया प्रदर्शन…

मुंबई: सोमवार से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में छात्रों और शिक्षकों पर हुए हिंसक हमले का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को मंगलवार सुबह गेटवे ऑफ इंडिया से आजाद मैदान ले जाए जाने के बाद प्रदर्शन को खत्म कर दिया गया।
पुलिस उपायुक्त (जोन-1) संग्राम सिंह निशानदार ने बताया कि सड़क जाम होने की वजह से यहां आम लोगों और पर्यटकों को परेशानी होने के कारण मंगलवार सुबह पुलिस वैन में छात्रों सहित विभिन्न प्रदर्शनकारियों को गेटवे ऑफ इंडिया से आजाद मैदान ले जाया गया। उन्होंने कहा कि यहाँ पानी और टॉयलेट की सुविधा भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से जाने की अपील की थी लेकिन वे माने नहीं, इसलिए उन्हें आजाद मैदान ले जाया गया। प्रदर्शनकारियों को वहां ले जाए जाने के बाद उन्होंने प्रदर्शन खत्म कर दिया। उन्होंने पहले कहा था, प्रदर्शन के कारण पर्यटक को परेशानी हो रही थी और यातायात समस्या उत्पन्न हो रही थी, इसलिए हमने प्रदर्शनकारियों से आजाद मैदान जाने को कहा था लेकिन कुछ समूह हमारे बार-बार अनुरोध के बावजूद नहीं माने, इसलिए हम उन्हें आजाद मैदान ले गए।

सोमवार पूरी रात चला प्रदर्शन
हाथों में टैम्बोरिन और गिटार लिए और क्रांति के गीत गाते प्रदर्शनकारियों ने गेटवे ऑफ इंडिया और ताज महल पैलेस होटल के बाहर रातभर प्रदर्शन किया था। रविवार आधी रात को दक्षिण मुंबई के कोलाबा में गेटवे ऑफ इंडिया के सामने बड़ी संख्या में छात्रों और महिलाओं सहित बड़ी संख्या में लोग जमा हुए थे। बाद में अनुराग कश्यप, स्वरा भास्कर और विशाल ददलानी जैसी बॉलीवुड हस्तियां भी यहां पहुंची।

गौरतलब है कि जेएनयू परिसर में रविवार रात लाठियों और लोहे की छड़ों से लैस कुछ नकाबपोश लोगों ने परिसर में प्रवेश कर छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला कर दिया था और परिसर में संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था। बाद में प्रशासन को पुलिस को बुलाना पड़ा।