दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

ममता का केंद्र पर आरोप, कहा- कुंभ मेले को सब कुछ, गंगासागर मेले को कुछ भी नहीं!

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए भेदभाव करने का आरोप लगाया है। इस बार उन्‍होंने मुद्दा बनाया है पश्चिम बंगाल में मनाए जाने वाले गंगासागर मेले को। गंगासागर मेला इस साल 11 जनवरी से शुरू हो रहा है।
राज्‍य के दक्षिणी 24 परगना जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा, केंद्र सरकार कुंभ मेले के लिए पैसा लुटाने में जरा भी हिचक नहीं दिखाती लेकिन मुरीगंगा नदी के ऊपर पुल बनाने की पश्चिम बंगाल सरकार के अनुरोध को लगातार अनदेखा कर रही है। गंगासागर मेला कुंभ मेले के बराबर ही है।
ममता बनर्जी ने आगे कहा, मैंने बार-बार केंद्र से मुरीगंगा नदी पर लोहे का पुल बनाने का अनुरोध किया। लेकिन मेरी बात नहीं सुनी गई और केंद्र ने कोई वित्‍तीय सहायता नहीं दी। लेकिन अब सालाना 50 हजार करोड़ का कर्ज चुकाने के बाद मैं पहला काम इस पुल को बनाने का करूंगी।

हम भीख नहीं मांगेंगे: ममता
टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी का कहना था कि उनकी सरकार गंगासागर द्वीप को विकसित करने की लगातार कोशिश कर रही है। यहां गंगा और बंगाल की खाड़ी के संगम में स्‍नान करने के लिए हर साल हजारों लोग आते हैं। अपने प्रयासों का जिक्र करते हुए ममता ने कहा, ‘हम कल से 17 जनवरी तक गंगासागर आने वाले हर श्रद्धालु को 5 लाख की बीमा सुरक्षा दे रहे हैं। हम गंगासागर के इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर और विकास के किसी से पैसा नहीं लेते हैं। हम भीख नहीं मांगना चाहते। गंगासागर मेले की तैयारियों का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि मेले में 22 जेटी, 6 बजरे, 132 नावें और चार हजार बसें श्रद्धालुओं को लाने-ले जाने के लिए लगाई जाएंगी।