उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

भाजपा विधायक का ऐलान-किसी भी मुसलमान को देश से निकाला तो दे दूंगा इस्तीफा

गोरखपुर: देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध को लेकर अभी भी देश के कुछ राज्यों में प्रदर्शन जारी है। कांग्रेस शासित राज्य सरकारों ने CAA को अपने यहां लागू करने से मना कर दिया है। इस बीच गोरखपुर के भाजपा विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल ने कहा है कि अगर उनके निर्वाचन क्षेत्र के किसी मुसलमान को सीएए के क्रियान्वयन के दौरान देश से निकाला गया तो वे उत्तरप्रदेश विधानसभा की अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे।
राधा मोहन दास अग्रवाल गोरखपुर से 2002 से विधायक हैं। अग्रवाल भाजपा के सीएए पर अफवाहों को दूर करने के कार्यक्रम के तहत अपने निर्वाचन क्षेत्र के मुस्लिमों के पास पहुंचे थे।
अग्रवाल ने कहा कि संपर्क कार्यक्रम के तहत मैंने मुस्लिमों को भरोसा दिया कि सीएए के तहत अगर मेरे निर्वाचन क्षेत्र गोरखपुर के किसी मुस्लिम नागरिक को बाहर किया जाता है तो मैं अपना इस्तीफा दे दूंगा। अग्रवाल ने कहा कि वास्तव में जहां कहीं भी मैं जा रहा हूं, लोगों से पूछ रहा हूं कि उनके डर का क्या आधार है कि सीएए भारतीय मुस्लिमों की नागरिकता छीन लेगा।
उन्होंने कहा कि मैं उस अधिनियम के बारे में मुस्लिम लोगों के संदेह को दूर करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं, जो बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में सताए गए गैरमुस्लिमों को नागरिकता देने के लिए है।