मुंबई: मनसे के महाअधिवेशन में अमित ठाकरे को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी?

मुंबई: अब तक हिंदुत्ववादी राजनीति के लिए पहचानी जाने वाली शिवसेना के कांग्रेस-राकांपा के साथ जाने से उत्साहित महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) एक बार फिर जोरशोर से नए कलेवर में राजनीति में उतरने की तैयारी में है। इसी के साथ पिछले कुछ वर्षों से मनसे की गतिविधियों में सक्रिय राज ठाकरे के पुत्र अमित ठाकरे अब सक्रिय राजनीति में कदम रखेंगे। आगामी 23 जनवरी को मनसे के महाअधिवेशन में अमित का ‘राज्याभिषेक’ होने की संभावना है।
बता दें कि राज के चचेरे भाई उद्धव ठाकरे ने अपने बेटे आदित्य को काफी पहले से ही सक्रिय राजनीति में उतार दिया था। अब आदित्य के चचेरे भाई अमित ठाकरे भी राजनीति में सक्रिय होंगे। आगामी 23 जनवरी को शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे की जयंती पर मनसे ने गोरेगांव के नेस्को प्रांगण में पार्टी का महाअधिवेशन आयोजित किया है। माना जा रहा है कि इस दिन पार्टी अपने नए झंडे के साथ अपनी हिंदुत्ववादी राजनीति का श्री गणेश करेगी। इस दिन राज ठाकरे बेटे अमित को नई जिम्मेदारी सौंप सकते हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) का उदय ९ मार्च २००६ को हुआ था। परन्तु वर्तमान में मनसे के इंजन की रफ़्तार धीमी पड़ गई है। खबर है कि मनसे मुखिया राज ठाकरे अब पार्टी के कामकाज की ‘स्टाइल’ और झंडा बदल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *