ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिलाइफ स्टाइलशहर और राज्य

मुंबई के ‘नाइट लाइफ’ पर गृहमंत्री देशमुख बोले- कैबिनेट में चर्चा, फिर फैसला

मुंबई: नाइट लाइफ के मुद्दे पर राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख के सुर बदल गए हैं। सोमवार को मंत्रालय में देशमुख ने कहा कि मुंबई में अगर सीमित जगहों पर मॉल, दुकानें और रेस्टोरेंट को चौबीसों घंटे खोले रखने का प्रस्ताव होगा तो इस पर गृह विभाग को कोई आपत्ति नहीं होगी। देशमुख ने कहा कि पूरी मुंबई में नाइट लाइफ शुरू करने से पुलिस बल पर काफी दबाव बढ़ जाएगा। इसलिए सीमित जगहों पर नाइट लाइफ शुरू करने के बारे में प्रस्ताव होगा और उससे पर्यटकों की संख्या में इजाफा होने की उम्मीद होगी तो इसको अनुमति दी जा सकती है।
देशमुख ने कहा कि नाइट लाइफ शुरू करने का प्रस्ताव बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में रखा जाएगा। राज्य मंत्रिमंडल के सामने मैं गृह विभाग की ओर से अपनी भूमिका रखूँगा। इसके बाद नाइट लाइफ शुरू करने के फैसले की घोषणा की जाएगी।
बता दें कि इससे पहले रविवार को देशमुख ने कहा था कि 26 जनवरी से नाइट लाइफ शुरू करने की संभावना नहीं है। पुलिस बल पड़ने वाले दबाव की समीक्षा के बाद ही नाइट लाइफ के बारे में फैसला होगा। देशमुख के बयान के बाद राज्य के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने उनसे बात की। जिसके बाद देशमुख के रुख में परिवर्तन आया है। इससे पहले आदित्य ने मुंबई के गैर आवासी इलाकों में पायलेट प्रोजेट के रूप में 26 जनवरी से मॉल, दुकानें और रेस्टोरेंट को चौबीसों घंटे शुरू रखने की बात कही थी।