ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: राज ठाकरे की (MNS) के नए भगवा झंडे की तस्वीर वायरल, 23 को पार्टी का महाधिवेशन

मुंबई: बालासाहेब ठाकरे के जन्मदिन (23 जनवरी) पर उनके भतीजे राज ठाकरे ने अपनी पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) का महाधिवेशन बुलाया है। चर्चा है कि इस महाधिवेशन में मनसे अपना नया झंडा लांच करेगी। सोशल मीडिया में झंडे की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे मनसे का नया झंडा बताया जा रहा है। हालांकि, पार्टी की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।
चर्चा यह भी है कि इस महाधिवेशन में पार्टी प्रमुख राज ठाकरे अपने बेटे अमित को सक्रिय राजनीति में उतारने की घोषणा कर सकते हैं। राज ठाकरे काफी समय से बेटे अमित को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं। कई बार अमित ने पदाधिकारी के तौर पर पार्टी से जुड़ी हुई बैठकों में भी शामिल हुए हैं। इसके साथ, भाजपा के साथ मनसे के गठबंधन पर भी राज ठाकरे अपना रुख स्पष्ट कर सकते हैं।

झंडे पर शिवाजी महाराज के शासनकाल की मुद्रा
मनसे का जो झंडा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वह भगवा रंग का है। इसमें एक तरफ पार्टी का चुनाव चिन्ह यानी इंजन बना हुआ है। दूसरी ओर शिवाजी महाराज के शासनकाल की मुद्रा प्रिंट है।

आदित्य के बाद अब अमित ठाकरे राजनीति में
राजनीतिक जानकार बताते हैं कि शिवसेना ने आदित्य ठाकरे को पूरी तरह राजनीति में उतार दिया है। हाल ही में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में आदित्य वर्ली सीट से चुनाव जीतकर विधायक बने। बाद में उन्हें पिता उद्धव के कैबिनेट में भी जगह दी गई। ऐसे में राज ठाकरे भी अमित को सक्रिय राजनीति में उतारकर राज्य के युवा वोटर्स को लुभाना चाहते हैं।