उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

उद्धव सरकार के 100 दिन पूरे होने पर अयोध्या जाएंगे ठाकरे, शिवसेना का राहुल गांधी को भी न्‍योता

मुंबई: राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जल्द ही अयोध्या जाने वाले हैं। शिवसेना नेता संजय राउत के बयान के मुताबिक, सत्ता में 100 दिन पूरे होने के मौके पर उद्धव अयोध्या जाकर भगवान श्रीराम का आशीर्वाद लेंगे। संजय राउत ने यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी साथ ही अयोध्या चलें।
बता दें कि राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद ही उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया था कि वह अयोध्या जाएंगे लेकिन अभी तक वह जा नहीं सके हैं।
बताते चलें कि कांग्रेस और एनसीपी के सहयोग से शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार बनाई है। उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर, 2019 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इस प्रकार उनकी सरकार के 100 दिन मार्च में पूरे होने वाले हैं। 9 नवंबर, 2019 को अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया था कि वह 24 नवंबर, 2019 को अयोध्या जाएंगे। हालांकि, राज्य में तेजी से बदले राजनीतिक हालात के चलते वह अयोध्या नहीं जा सके।

गठबंधन सहयोगियों को भी अयोध्या चलने का न्योता
अब उनकी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर वह अयोध्या जा सकते हैं। इस बारे में शिवसेना सांसद संजय राउत ने बताया, सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अयोध्या जाएंगे और भगवान राम का आशीर्वाद लेंगे। हम चाहते हैं कि हमारे गठबंधन सहयोगी भी इस दौरान साथ आएं। राहुल गांधी भी कई मंदिरों में जाते रहते हैं।
लंबे समय के बाद राम मंदिर के पक्ष में फैसला आने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा था, आज का दिन भारत के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा। सबने इस फैसले को स्वीकार किया है। मैं 24 नवंबर 2019 को अयोध्या जाऊंगा। मैं दो ही बार अयोध्या गया हूं लेकिन बार-बार जाऊंगा। वह जगह ऐसी है कि वहां जरूर कोई शक्ति है।

जून 2019 में अयोध्या पहुंचे थे उद्धव ठाकरे
इससे पहले शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे 16 जून 2019 को अपनी पार्टी के सभी सांसदों के साथ अयोध्या पहुंचे थे। उस समय उद्धव ठाकरे के इस दौरे को बीजेपी पर दबाव बनाने की रणनीति और विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा गया था। तब शिवसेना बीजेपी की सहयोगी पार्टी थी लेकिन अब दोनों के रास्ते अलग हो चुके हैं।