ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

CM उद्धव से फडणवीस की अपील- सरकारी विज्ञापनों में सुनिश्चित करें प्रधानमंत्री की फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर यह अपील की है कि महाराष्ट्र सरकार के विज्ञापनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें हों।फडणवीस ने इसके लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला दिया है।
सीएम उद्धव को लिखे पत्र में फडणवीस ने कहा, ऐसा देखा जा रहा है कि राज्य सरकार के विज्ञापनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें नहीं हैं। सुप्रीम कोर्ट ने 13 मई 2015 और 18 मार्च 2016 के अपने आदेशों में सभी सरकारी विज्ञापनों में प्रधानमंत्री की तस्वीर को भी जगह देने का जिक्र किया है।

केंद्र पोषित योजना में केवल सीएम की फोटो
कोर्ट के आदेश का अध्ययन करने के बाद राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने भी 11 अगस्त 2017 को सरकारी विज्ञापन में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीर लगाने का सर्कुलर जारी किया। फडणवीस ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री अन्नदाता आय संरक्षण योजना से संबंधित एक विज्ञापन पर केवल मुख्यमंत्री का चित्र लगा है, जबकि योजना पूर्णतः केंद्र सरकार द्वारा पोषित है।
उन्होंने कहा, कोर्ट के उस सर्कुलर का पालन नहीं किया गया है। फडणवीस ने अपने पत्र में कहा, सीएम ठाकरे से अनुरोध है कि आगे प्रकाशित होने वाले विज्ञापनों पर उच्चतम न्यायालय के आदेश को लागू करने के लिए संबंधित विभाग को निर्देश दें।