दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

बिहार: मंत्री बीमा भारती ने गणतंत्र दिवस के भाषण में कहा-1985 में लागू हुआ था देश का संविधान!

समस्तीपुर: बिहार की नीतीश सरकार में गन्ना मंत्री बीमा भारती गणतंत्र दिवस पर दिए अपने एक भाषण के कारण विवादों के घेरे में आ गई हैं। समस्तीपुर में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान अपने भाषण में संविधान लागू होने के गलत वर्ष का उल्लेख करने पर भारती को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। भारती ने समस्तीपुर में ध्वाजारोहण के बाद अपने भाषण में कहा कि भारत का संविधान साल 1985 में लागू हुआ था। इसके बाद थोड़ा अटकते हुए भारती ने इसे 1955 बताया।
समस्तीपुर की प्रभारी मंत्री बीमा भारती रविवार को 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित समारोह में हिस्सा लेने गई थीं। इस समारोह में ध्वजारोहण के बाद बीमा को भाषण देना था। हालांकि भाषण देने पहुंचीं बीमा ने यहां अपनी स्पीच में कहा कि भारत का संविधान साल 1985 में लागू हुआ था। इसके बाद थोड़ा अटकते हुए उन्होंने कहा कि संविधान 1955 में लागू हुआ।

सोशल साइट्स पर लोगों ने की आलोचना
बीमा के इस भाषण का विडियो सोशल मीडिया पर सामने आया तो लोगों ने इसकी आलोचना शुरू कर दी। हालांकि अब तक इस मामले पर बीमा की ओर से कोई सफाई नहीं दी गई है। बता दें कि बीमा नीतीश कुमार की सरकार में गन्ना मंत्री हैं और वह समस्तीपुर जिले की प्रभारी मंत्री के रूप में यहां आई थीं।