क्रिकेट और स्पोर्ट

ऐडिलेड की जीत ने 2003 की यादों को ताजा कर दीं : तेंडुलकर

नई दिल्ली , महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर ने कहा है कि ऐडिलेड में भारत की ऑस्ट्रेलिया पर जीत ने उन्हें इस मैदान पर 2003 में राहुल द्रविड़ और अजित अगरकर के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मिली जीत की याद दिला दी। भारतीय टीम ने सोमवार को करीबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 31 रन से हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर भारत के लिए टेस्ट मैचों में यह छठी जीत है।
तेंडुलकर ने ट्वीट कर कहा, सीरीज शुरू करने का शानदार तरीका। भारतीय टीम ने कभी भी दबाव कम नहीं होने दिया। चेतेश्वर पुजारा की दोनों पारियों और अजिंक्य रहाणे की दूसरी पारी में अहम और बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ चारों गेंदबाजों ने दमदार योगदान दिया। इसने 2003 की जीत की यादें ताजा कर दीं।
ऐडिलेड टेस्ट के मैन ऑफ द मैच चेतेश्वर पुजारा भी इस जीत से खुश नजर आए। पुजारा ने ट्वीट किया, ऐडिलेड ओवल में हमारे लिए पहला टेस्ट मैच शानदार रहा। आपकी शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया। जिस तरह से हम टीम के तौर पर खेले और कड़ी टक्कर दी उससे काफी खुश हूं। अब अगले मैच की तैयारी है।
मैच के खत्म होते ही ट्विटर पर भारतीय टीम को बधाई देने वालों का तांता लग गया जिसमें प्रशंसकों के साथ पूर्व क्रिकेटर भी शामिल थे। पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने कहा, ‘टेस्ट क्रिकेट सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट है। ऑस्ट्रेलिया ने कड़ी टक्कर दी लेकिन आखिर में भारतीय टीम बेहतर साबित हुई। पहली पारी में 41 रन पर चार विकेट खोने के बाद जीतना खास बात है। पुजारा के लिए शानदार टेस्ट मैच और गेंदबाजों का बेहतरीन प्रयास। यह सीरीज शानदार होगी।