ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: पत्नी की हत्या के बाद लिखा खत- मैं कर्ज नहीं चुका पाया, बीमार बीवी को अकेला भी नहीं छोड़ सकता!

मुंबई: पवई इलाके में सोमवार रात एक 67 वर्षीय कपड़ा व्यापारी ने अपनी बीमार बुजुर्ग पत्नी की हत्या कर दी और घर छोड़कर कहीं चला गया। हत्या को अंजाम देने वाला शख्स कथित रूप से कर्ज के 1.80 लाख रुपये नहीं दे पा रहा था, जिसकी वजह से वह तनाव में था। शख्स के घर से एक नोट मिला है, जिसमें इस बात का जिक्र है कि वह आत्महत्या करने की योजना बना रहा था। अबतक शख्स का कुछ भी पता नहीं चल पाया है।
पुलिस के मुताबिक, सोमवार रात तकरीबन 10 बजकर 30 मिनट पर पड़ोस में रहने वाले एक शख्स ने पुलिस को इस बात की सूचना दी कि पवई के शिवशक्ति नगर की स्थानीय शीला लाड अपने घर में अचेत अवस्था में पड़ी हुई हैं। हालांकि, जब पुलिस वहां पहुंची तो देखा कि 65 वर्षीय शीला के साथ मारपीट की गई थी और उनकी कलाई-गला रेत दिया गया था। घर से महिला के पति अजित लाड गायब थे। पुलिस टीम महिला को आननफानन अस्पताल लेकर पहुंचीं लेकिन वहां पर शीला को मृत घोषित कर दिया गया।

हम कर्ज में डूबे हैं और जिंदगी…
घर में जब खोजबीन की गई तो एक पत्र मिला, जिसे कथित तौर पर अजित ने लिखा था। नोट में अजित ने इस बात का जिक्र किया है कि उन्हें बिजनस में घाटा हुआ था और वह एक साल में 1.80 लाख रुपये का भुगतान नहीं कर सके। पत्र के जरिए उन्होंने कहा, हम कर्ज में डूबे हैं और इस वजह से अपनी जिंदगी खत्म कर रहे हैं। मेरी पत्नी बीमार हैं और मैं उन्हें यूं ही नहीं छोड़ सकता क्योंकि मेरे बाद उनका ख्याल रखने वाला कोई नहीं है। हमारे इस कृत्य का कोई भी जिम्मेदार नहीं है।

शख्स की तलाश में जुटी पुलिस
इस बात का फिलहाल पता नहीं चल पाया है कि शीला किन रोगों से ग्रस्त थीं लेकिन माना जा रहा है कि बढ़ती उम्र की वजह से उन्हें कई दिक्कतों ने घेर लिया था। दंपती घर में अकेले ही रहते थे। उनकी कोई संतान भी नहीं थी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, हम शख्स की तलाश कर रहे हैं। इसके साथ ही मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है।