उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

CM योगी आदित्यनाथ के बयान पर नवाब मलिक बोले-जनरल डायर की तरह बर्ताव कर रहे योगी आदित्यनाथ

मुंबई: नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनकारियों की मौत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर एनसीपी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने पलटवार किया है। नवाब ने सीएम योगी की तुलना जनरल डायर से कर दी है। उन्होंने कहा, यह लोकतंत्र है और लोकतंत्र में एक बटन से सरकारें बदल जाती हैं।
मलिक ने कहा, जिस तरह से आदित्यनाथ जी ने कहा ‘मरने को आएंगे तो जिंदा कैसे जाएंगे’, उसे लोकतंत्र में कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि लोगों को विरोध करने का अधिकार है, इसके बावजूद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ जनरल डायर की तरह बर्ताव कर रहे हैं, इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने कहा था कि जो मरना चाहता है, उसे बचाने के लिए कुछ नहीं किया जा सकता है। सीएम योगी ने यह भी कहा था कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन के दौरान दंगाइयों ने गोली चलाई और उन्हीं की गोली से प्रदर्शनकारियों की मौत हुई।
गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली समेत अन्य राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। प्रदर्शनों के दौरान कई जगह पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प भी हुई थी, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए थे, साथ ही कई प्रदर्शनकारियों की मौत भी हुई थी। यूपी की राजधानी लखनऊ में भी उग्र प्रदर्शन देखने को मिले थे। यहां प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया था और सार्वजनिक संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया था।