दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

AIMIM नेता वारिस पठान के बयान पर देवेंद्र फडणवीस बोले- ‘भारत में सौ करोड़ हिंदू रहते हैं इसलिए सुरक्षित और स्वतंत्र हो’

मुंबई: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता वारिस पठान एक विवादित बयान देकर केंद्रीय राजनीति की धुरी में आ गए। पठान ने एक जनसभा में कहा, ईंट का जवाब पत्थर से देना अब हम लोग सीख गए हैं, बस हमें एकजुट रहने की जरूरत है। वो हमें बताते हैं कि हमने अपनी महिलाओं को सामने रखा है। अरे केवल शेरनी बाहर आई हैं और आप पहले से ही पसीना बहा रहे हैं। आप समझ सकते हैं कि अगर हम सब एक साथ आए तो क्या होगा। 15 करोड़ हैं मगर 100 करोड़ पर भारी हैं। याद रख लेना।
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पठान के बयान की निंदा करते हुए उन्हें नसीहत दे डाली।देवेंद्र फडणवीस ने कहा, वारिस पठान ने जिस तरह का बयान दिया है, हम उसकी कड़ी निंदा करते हैं। उन्हें ये ध्यान में रखना चाहिए कि 100 करोड़ से भी ज्यादा हिंदू इस देश में रहते हैं, इसलिए देश में अल्पसंख्यक सुरक्षित और स्वतंत्र हैं। मुस्लिम देशों में अल्पसंख्यक इस तरह की बदजुबानी नहीं कर सकते। हिंदू समाज सहिष्णु है, सबको साथ लेकर चलता है लेकिन हिंदू समाज की सहिष्णुता को उसकी कमजोरी न मानें। उन्हें हिंदुओं और पूरे समाज से माफी मांगनी चाहिए।
बता दें कि AIMIM नेता वारिस पठान के बयान पर राजनीति भी खूब हो रही है। महाराष्ट्र के मंत्री बालासाहेब थोराट ने शुक्रवार को कहा कि AIMIM भाजपा की ‘बी टीम’ है। उन्होंने कहा, AIMIM भाजपा की बी टीम है। वो CAA और NRC पर समाज को बांटने में असफल रहे, इसलिए इस प्रकार के बयान दे रहे हैं। पठान के बयान पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, अगर भाजपा के नेता ने ऐसा कोई बयान दे दिया होता तो आज सारे तथाकथित ‘लिबरल’ सड़क पर उतर जाते और पूरे देश में कोहराम मचा देते, लेकिन आज एक भी सामने नहीं आ रहा है, एक भी सवाल नहीं पूछ रहा है। AIMIM नेता के बयान के बाद कई राज्यों में उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है।