दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

दिल्ली के शिक्षा मंत्री सिसोदिया से मिले महाराष्ट्र के मंत्री सामंत, बोले- मिलकर बनाएंगे बेहतर शिक्षा मॉडल

मुंबई: महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा कि दिल्ली और महाराष्ट्र मिलकर शिक्षा का एक बेहतर मॉडल बनाएंगे। शुक्रवार को सचिवालय पहुंचकर दिल्ली के शिक्षा मंत्री और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने दिल्ली के शिक्षा मॉडल को बेहतर बताया।
सामंत ने कहा, हम चाहते हैं कि दिल्ली के शिक्षा मंत्री महाराष्ट्र आकर वहां के शिक्षा मॉडल को भी देखें और समझें। उन्होंने कहा कि इसी तरीके से महाराष्ट्र के शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारी भी दिल्ली आकर यहां के शिक्षा मॉडल को समझने की कोशिश करेंगे। महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने कहा कि इससे दोनों राज्य मिलकर शिक्षा का एक बेहतर मॉडल बना सकेंगे।
महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने सिसोदिया के साथ अपनी मुलाकात को लेकर कहा कि इस दौरान हम अपने राज्य में शिक्षा व्यवस्था को किस तरह बेहतर बना रहे हैं, इस पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में चल रही हैपीनेस क्लास को लेकर भी हमने बात की और यह समझने का प्रयास किया कि इसके माध्यम से किस तरह बच्चों का मानसिक तनाव दूर किया जाता है। सामंत ने कहा कि दोनों ही प्रदेश किस तरह अपनी शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बना सकते हैं, मनीष सिसोदिया से इसे लेकर बात हुई। उन्होंने कहा कि सिसोदिया ने इस दिशा में मिलकर काम करने की सहमति जताई है।

गौरतलब है कि हाल ही में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भी सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने शिक्षा का मुद्दा जोर-शोर से उठाया था।