दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली: मेलानिया ट्रंप ने बच्चों के सवालों का कुछ यूं दिया जवाब…

नयी दिल्ली: अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप मंगलवार को जब दिल्ली के एक सरकारी स्कूल पहुंचीं तो केजी क्लास के बच्चों ने उनसे ‘अमेरिका कितना बड़ा है?’, ‘क्या वह बहुत दूर है?’ और ‘आपका पसंदीदा कार्टून पात्र कौन सा है?’- जैसे कई सवाल पूछे। दक्षिण दिल्ली में स्थित सर्वोदय सह-शिक्षा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मेलानिया ने एक घंटे से भी ज्यादा वक्त बिताया और इस दौरान विभिन्न कक्षाओं के छात्रों से बातचीत की। केजी के छात्रों के लिये विद्यालय में बनाए गए गतिविधि कक्ष में अमेरिका की फर्स्ट लेडी छोटे बच्चों के साथ बैठीं। उस वक्त क्ले मॉडल बना रहे छात्रों से भी मेलानिया ने बातचीत की।
शिक्षिकाओं ने जब छात्रों से पूछा कि क्या वे मेलानिया से कुछ पूछना चाहेंगे तो एक उत्साहित बच्ची ने पूछा, “अमेरिका कितना बड़ा है?” एक अन्य लड़की ने पूछा, “क्या अमेरिका बहुत दूर है?” इन सवालों पर मुस्कुराते हुए प्रथम महिला ने जवाब दिया और बच्चों से पूछा कि वे क्ले से क्या बना रहे हैं? छात्रों का एक अन्य समूह ब्लॉक से कुछ बना रहा था। मेलानिया उनके पास पहुंचीं और उनके साथ मिलकर कुछ बनाने लगीं। एक छात्रा ने उनसे पूछा, “प्रथम महिला के तौर पर आप क्या करती हैं?”
एक छोटे बच्चे ने जब उनसे पूछा कि आपका पसंदीदा कार्टून पात्र कौन सा है तो वे खिल खिलाकर हंस दीं। मेलानिया ने जवाब दिया, “टॉम एंड जैरी मेरे पसंदीदा कार्टून पात्र हैं।” मेलानिया ने चौथी कक्षा के बच्चों के साथ उनकी ‘हैप्पीनेस क्लास’ के दौरान ध्यान भी किया और कहा कि वह हैप्पीनेस पाठ्यक्रम से प्रेरित हैं। मेलानिया ने कहा, मेरा स्वागत करने के लिए शुक्रिया। यह भारत की मेरी पहली यात्रा है। यहां के लोग गर्मजोशी से भरे हुए हैं और अच्छे हैं। उन्होंने कहा कि यह बेहद प्रेरणादायक है कि विद्यार्थी प्रकृति से स्वयं को जोड़ने वाली क्रियाओं के साथ अपने दिन की शुरुआत करते हैं। उन्होंने कहा, उज्ज्वल भविष्य सुनिश्चित करने के लिए शिक्षकों के समक्ष एक स्वस्थ, सकारात्मक उदाहरण पेश किया गया है।

अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया का स्कूल के बच्चों ने किया शानदार स्वागत