चुनावी हलचलठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

BJP के पूर्व MLA का अश्लील वीडियो वायरल, राजनीति से संन्यास की घोषणा

पूर्व भाजपा विधायक नरेंद्र मेहता

ठाणे: मीरा-भायंदर के पूर्व भाजपा विधायक नरेंद्र मेहता का अश्लील वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में मेहता का स्टिंग ऑपरेशन होने का दावा किया गया है। आशंका जताई जा रही है कि महापौर का उम्मीदवार नहीं बनाए जाने पर मीरा-भायंदर की भाजपा नगरसेविका नीला सोंस ने मेहता पर इस तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं। उधर नीला ने एक वीडियो जारी कर मेहता से परिवार के जान-माल का खतरा बताया है। नीला मूल रूप से आगरा की निवासी हैं।

भाजपा नगरसेविका नीला सोंस

दरअसल नीला सोंस ने साल 2017 के मीरा-भायंदर महानगरपालिका चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के तौर पर सामान्य सीट से जीत दर्ज की थी। इस बार 26 फरवरी को होने वाले महापौर पद के चुनाव में महापौर का पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। नीला ने खुद को अनुसूचित जाति का बताते हुए महापौर पद पर अपना दावा ठोक दिया, लेकिन पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया।
वीडियो वायरल होने के बाद नरेंद्र मेहता ने सोमवार को भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और राजनीति से संन्यास की घोषणा कर दी। उन्होंने फेसबुक पर जारी वीडियो में कहा है, वह नहीं चाहते कि पार्टी की छवि खराब हो और हमारे नेताओं को शर्मिंदा होना पड़े।

क्या है वायरल वीडियो में?
वायरल वीडियो में पूर्व विधायक मेहता एक होटल के कमरे में निर्वस्त्र महिला के साथ दिख रहे हैं। उधर नीला सोंस ने आईजी कार्यालय के बाहर से एक भावनात्मक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया है। इस वीडियो में नीला का दावा है कि उन्होंने ही यह स्टिंग कराया था ताकि मेहता के अनैतिक कार्यों से पर्दा उठ सके। एक साल पहले उन्होंने मामले की शिकायत एसपी से भी की थी। और वीडियो क्लिप पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को दी थी। उन्हीं में से किसी ने इसे वायरल किया होगा।पूर्व विधायक मेहता पर अनेक महिलाओं के शोषण का आरोप लगाते हुए सोंस ने कहा कि उनसे मेरे परिवार को खतरा है।

मेयर चुनाव से दो दिन पहले राजनीति से सन्यास
फडणवीस सरकार के दौरान कद्दावर विधायक रहे मेहता की नाराजगी की वजह से मीरा-भायंदर मनपा के कई आयुक्तों का तबादला किया गया था। उस दौरान मीरा-भायंदर में वही होता था जो मेहता चाहते थे। बीते विधानसभा चुनाव में भाजपा की बागी उम्मीदवार गीता जैन के सामने पराजित हुए मेहता ने सोमवार को भाजपा छोड़ राजनीति से सन्यास का ऐलान किया था।

हर समय दिया पार्टी का साथ
मेहता ने कहा कि अतीत के उनके कार्यों ने भाजपा का ‘नाम खराब’ किया है और अब उन्हें इस बात का एहसास हुआ है कि पार्टी में उनके लिए कोई स्थान नहीं है। इसलिए वह पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे रहे हैं। पूर्व विधायक मेहता ने कहा कि वह अच्छे और बुरे, दोनों ही वक्त में भाजपा के साथ रहे और मीरा-भायंदर टाउनशिप के लिए उन्होंने भरसक काम किया। उन्होंने लोगों की सेवा करने का पर्याप्त अवसर देने के लिए पार्टी नेताओं का आभार व्यक्त किया और कहा कि उनके लिए चीजें कठिन हो गई हैं इसलिए वह अलविदा कह रहे हैं।

गीता जैन से हारे थे मेहता
गौरतलब है कि गीता जैन पिछले वर्ष विधानसभा चुनाव से पहले तक भाजपा में थीं लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट देने के बजाए अपने विधायक नरेंद्र मेहता पर भरोसा जताया था। गीता ने निर्दलीय चुनाव लड़ा और मेहता को 15 हजार से अधिक मतों से हराया था। जिसके बाद से ही वे पार्टी में सक्रिय नहीं रहे हैं। फ़िलहाल मेहता के सभी पदों से इस्तीफा देने के कारण भाजपा को एक और बड़ा झटका लगा है। मुंबई महानगरपालिका में कुछ दिनों पहले ही चार नगरसेवक भाजपा छोड़कर शिवसेना में शामिल हो गये थे।