Uncategorisedचुनावी हलचलदिल्लीराजनीति

राजस्थान में गहलोत और पायलट के शपथ के बाद राहुल गांधी ने किया ये ट्वीट..

नयी दिल्ली , कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान में अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री तथा सचिन पायलट के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद राजस्थान की जनता का आभार जताया और उन्हें भरोसा दिया कि पार्टी अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाएगी।
गांधी ने सोमवार को ट्वीट किया “कांग्रेस पार्टी पर विश्वास करने के लिए राजस्थान वासियों का हृदय से आभार। कांग्रेस के कार्यकतार्ओं और नेताओं को उनके संघर्ष के सफल होने पर हार्दिक बधाई राजस्थान की सेवा करना कांग्रेस पार्टी के लिए गौरव की बात है, हम अपनी ज़म्मिेदारी पूरी तरह निभाएंगे।”
गौरतलब है कि राज्यपाल कल्याण सिंह ने राजधानी जयपुर के अल्बर्ट हॉल में आयोजित समारोह में गहलोत और पायलट को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में गांधी सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।
अल्टबर्ट हॉल के सामने आयोजित भव्य शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे ही लेकिन विपक्ष के दिग्गज नेता शरद पंवार, एचडी देवगोड़ा, शरद यादव, एम के स्टालिन, फारुख अब्दुल्ला सहित कई नेताओं की उपस्थिति ने भाजपा के खिलाफ महागठबंधन का संकेत दिया हैं। कनार्टक में गठबंधन सरकार बनाने के बाद हाल ही में हुए पांच राज्यों में से तीन पर कांग्रेस की जीत से गैर कांग्रेसी नेताओं का कांग्रेस के प्रति झुकाव हुआ हैं। शपथ ग्रहण समारोह में आज उनकी उपस्थिति ने विपक्षी एकता को मजबूती दी हैं।