दिल्लीनागपुरपुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

कोरोना वायरस इफेक्ट: रेलवे ने रद्द किया 47 रेलगाड़ियों का परिचालन

नयी दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के मामलों की बढ़ती संख्या को काबू में लाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार मिलकर कई कदम उठा रहे हैं। स्कूल, कॉलेज, मॉल सहित भीड़भाड़ वाले कई जगहों को बंद करने के बाद अब कई रेलगाड़ियों को भी कैंसल किया जा रहा है। सेंट्रल रेलवे ने मंगलवार को कुल 47 रेलगाड़ियों को कैंसल किया है। इनमें मेल एक्सप्रेस से लेकर राजधानी जैसी रेलगाड़ियां शामिल हैं।

कोरोना वायरस के चलते स्टेशनों पर भीड़ कम करने के लिए रेलवे ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इसके तहत कई शहरों में रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दी गई हैं।
रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि देश के करीब 250 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दी गई हैं।
अधिकारी ने कहा कि पश्चिम रेलवे ने मुंबई के अलावा वडोदरा, अहमदाबाद, रतलाम, राजकोट और भावनगर रेल मंडल के 250 स्टेशनों के लिए प्लेटफॉर्म टिकट का किराया 50 रुपये तक बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि प्लेटफ़ॉर्म टिकट की कीमतों में वृद्धि का फैसला रेलवे परिसर में लोगों के अतिरिक्त भीड़ को रोकने के लिए एक अस्थायी कदम है।
गुजरात के जिन चार गैर-उपनगरीय स्टेशनों के प्लेटफॉर्म टिकट के रेट बढ़े हैं, उनमें अहमदाबाद, गांधीधाम, पालनपुर, भुज, महेसाणा, विरामगम, मणिनगर, समख्याली, पाटन, ऊंझा, सिद्धपुर, सामरमती (एसबीटी) और सामरबती (एसबीआईबी) शामिल हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से लोग या तो यात्रा करने से परहेज कर रहे हैं या फिर अपनी टिकटें कैंसल करा रहे हैं। इसके कारण भी कई ट्रेनें कैंसल की जा रही हैं।