ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

आज ‘जनता कर्फ्यू’, हर तरफ सड़कें सुनसान, दुकानें बंद

मुंबई: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग शुरू हो चुकी है। देशभर में आज ‘जनता कर्फ्यू’ लागू है, जिसका लोग भरपूर समर्थन करते दिख रहे हैं।देशभर से ऐसी तस्वीरें आ रही हैं, जिनसे साफ पता चलता है कि प्रधानमंत्री मोदी की अपील का लोगों पर असर हुआ है।

कोरोनावायरस से मुंबई में एक ६३ वर्षीय मरीज की मौत

बता दें कि भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के 60 से ज्यादा नए मामले सामने आने के साथ यह संख्या बढ़कर 324 हो गई है। आज मुंबई के एक प्राईवेट अस्पताल में एक और मरीज की मौत हो गई। वह 63साल का था और कई बीमारियों से ग्रसित था। वह शनिवार रात 11 के आसपास दम तोड़ दिया।

जनता कर्फ्यू के दौरान दादर का सुनसान हाइवे

गौरतलब है कि इसकी रोकथाम के लिए आज सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) का भी आह्वान किया गया है। उधर, कोरोनावायरस से इस वक्त सबसे ज्यादा पीड़ित इटली में फंसे 263 भारतीयों को आज वतन वापस लाया गया। इटली से लाए गए 263 यात्रियों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद छावला के ITBP क्वैरंटाइन कैंप ले जाया जाएगा।

जनता कर्फ्यू के दौरान सायन का सुनसान हाइवे

कभी न सोने और कभी न रुकने के लिए जानी जाने वाली मायानगरी मुंबई की सड़कें रविवार सुबह ‘जनता कर्फ्यू’ के मद्देनजर वीरान नज़र आ रहीं हैं और सार्वजनिक स्थलों पर सन्नाटा पसरा है। मुंबई का सीएसटीएम, दादर, सायन, घाटकोपर सहित कई अन्य सड़कों पर आमतौर पर भारी यातायात देखने को मिलता है लेकिन कर्फ्यू को समर्थन देने के लिए लोग आज अपने घरों में ही हैं। कई अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी इसी प्रकार की स्थिति है जहां क्षमता से अधिक भीड़ वाली ट्रेनों में चढ़ने के लिए अमूमन हजारों यात्री मौजूद रहते हैं। मुंबई पुलिस भी लोगों को घर के अंदर रहने की सलाह दे रही।

जनता कर्फ्यू के दौरान मानसरोवर रेलवे स्टेशन पर चैन की नींद सोता हुआ!