दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

कोरोना से बचाव के लिए मदद: बिजनसमैन, अनिल अग्रवाल देंगे 100 करोड़

नयी दिल्ली: कोरोना की लड़ाई में देश के उद्योगपति अब मदद के लिए सामने आने लगे हैं। पहले आनंद महिन्द्रा फिर पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा और अब वेदांता ग्रुप के चेयरमैन अनिल अग्रवाल सामने आए हैं। अनिल अग्रवाल ने कोरोना को रोकने के लिए 100 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है।
उन्होंने ट्वीट किया कि इस महामारी को रोकने के लिए मैं 100 करोड़ रुपये की मदद की घोषणा कर रहा हूं। यह वह समय है जब देश को हमारी सबसे ज्यादा जरूरत है। हर कोई हताश हो रहा है खासकर रोजाना काम करने वाले मजदूरों को लेकर मैं ज्यादा चिंतित हूं। हम अपनी तरफ से मदद की पूरी कोशिश करेंगे।
आनंद महिन्द्रा ने भी ट्वीट कर मदद की जानकारी दी। ट्वीट के सीरीज में उन्होंने लिखा था कि कई रिपोर्टों के आधार पर यह माना जा सकता है कि कोरोना महामारी के मामले में भारत स्टेज-3 में प्रवेश कर चुका है। उन्होंने कहा कि अपने असोसिएट्स को वह कोरोना से जुड़े फंड में योगदान के लिए प्रेरित करेंगे और खुद भी अपनी 100% सैलरी स्वेच्छा से कॉन्ट्रिब्यूट करेंगे। आने वाले महीनों में और योगदान की बात भी कही।
पेटीएम ने कोरोना वायरस की दवा विकसित करने के लिए भारतीय शोधकर्ताओं को पांच करोड़ रुपये देने की बात कही है। पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने रविवार को ट्वीट किया, हमें अधिक संख्या में भारतीय इनोवेटर्स, शोधकर्ताओं की जरूरत है जो वेंटिलेटर की कमी और कोविड के इलाज के लिए देशी समाधान खोज सकें। पेटीएम संबंधित चिकित्सा समाधानों पर काम करने वाले ऐसे दलों को पांच करोड़ रुपये देगा।