दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

हरियाणा सरकार करवाएगी कोरोना पॉजिटिव का मुफ्त इलाज, कर्मचारी की मृत्यु पर मिलेंगे 10 लाख

चंडीगढ़: पूरा देश कोरोना से जंग लड़ रहा है। हरियाणा में भी कोरोना के 14 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि हरियाणा सरकार ने कोरोना से मुकाबले के लिए बड़ी घोषणा की है। हरियाणा में कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के इलाज का खर्च सरकार वहन करेगी। मरीज का इलाज करने के दौरान कर्मचारियों की मृत्यु होने पर एक्सग्रेसिया के तहत 10 लाख रुपये दिए जाएंगे।
वहीं हरियाणा में किसी भी अनुबंध कर्मी को हटाया नहीं जाएगा। वहीं सरकार ने प्रदेश में औद्योगिक घरानों को भी किसी कर्मचारी को न हटाने को कहा है। वहीं मोटर वाहन के तहत देय टैक्स 30 अप्रैल तक लोग जमा करा सकेंगे।
सार्वजनिक वाहनों, टैक्सी को टैक्स में शत प्रतिशत छूट रहेगी। पुरानी देय अदायगी जो भी बिल या अन्य सेवाओं की 15 मार्च तक करनी थी अब 30 अप्रैल तक कर सकेंगे, कोई सरचार्ज नहीं। ई पेमेंट से भुगतान करने वालों को भी राहत दी गई है। 15 अप्रैल तक भुगतान की तिथि बढ़ाई। किसानों के लिए 28 मार्च तक राहत की घोषणा की जाएगी। राहत पैकेज की तैयारी हो रही है। सरकारी यूनिवर्सिटी, कॉलेजों के 187384 छात्रों को उच्च शिक्षा विभाग शिक्षा सेतु एप पर लेक्चर उपलब्ध कराएगा।

कल से सभी 22 जिलों में लॉक डाउन
प्रदेश के सभी 22 जिलों में मंगलवार से लॉक डाउन शुरू। मुख्यमंत्री ने इसकी घोषणा की है। पंजाब में कर्फ्यू लगाने के बाद हरियाणा में कर्फ्यू लगाने की जरूरत नहीं। सभी आवश्यक सेवाएं चालू रहेंगी। बीपीएल परिवारों के लिए फ्री में राशन की व्यवस्था की जाएगी।

अभय चौटाला ने एक माह का वेतन दिया
इनेलो विधायक अभय चौटाला ने भी कोरोना महामारी से निपटने के लिए राहत कोष में एक माह का वेतन दिया है। उन्होंने इस रिलीफ फंड के लिए अपने विधायक कोटे से एक माह का वेतन देने की घोषणा की है। अगर इसके लिए और राशि की आवश्यकता होगी तो वह भरपूर योगदान देने के लिए तत्पर रहेंगे। सरकार इससे निपटने के साथ ही गरीब व मजदूर वर्ग के लिए राहत जारी करे।