उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

UP: राजनीतिक वैचारिक लड़ाइयों की तिलांजलि देकर कोरोना वायरस से निपटने का ऐलान

यूपी लॉकडाउन पर योगी सरकार का फैसला- आप घर पर रहें, सरकार आपके दरवाजे

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 21 दिन की लॉकडाउन घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश की जनता की सुरक्षा के लिए कई अहम् फैसले लिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपील करते हुए कहा कि अपने घरों से बाहर न निकलें। सरकार आपके दरवाजे तक सब्जी, फल, दूध, दवा और अन्य आवश्यक वस्तुएं पहुंचाने का कार्य करेगी जिसकी तैयारी सरकार ने कर ली है और सभी चीजों की पर्याप्त मात्रा में भंडार भी हमारे पास है। मैं सभी से अपील करता हूं कि अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए ही बाजार जाएँ। नहीं तो अपने घर में ही रहें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की 23 करोड़ जनता की सुरक्षा और उनके स्वाद की जिम्मेदारी हमारी है। हमने व्यवस्थाएं बना ली हैं और बुधवार से घर-घर तक आपकी आवश्यकता की चीजें आपके पास पहुंचेंगी। इसके लिए 14,500 पीआरवी-112 के वाहन, 108 और 102 सेवा की 4,200 एम्बुलेंस, प्रशासन और खाद्य एवं रसद विभाग के वाहन व संसाधन का इस्तेमाल किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता से विनम्र अपील करते हुए कहा है कि दुकानों पर न जाएं, घरों पर ही रहे, क्योंकि यह सब आपके स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है।

राजनीतिक वैचारिक लड़ाइयों की तिलांजलि
वहीँ उत्तर प्रदेश में राजनीतिक वैचारिक लड़ाइयों को दरकिनार करते हुए कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए सभी दल एक साथ होकर इस बीमारी से लड़ते हुए नजर आ रहे हैं और दलगत राजनीति से ऊपर उठते हुए सभी ने अपनी-अपनी सांसद तथा विधायक निधि का कोष कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए खोल दिया है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद अखिलेश यादव ने एक करोड़ रुपए, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपना एक माह का वेतन तथा एक करोड़ रुपए, मथुरा की सांसद हेमा मालिनी ने एक करोड़ रुपए, प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने भी एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की है और कोरोना महामारी से एकसाथ मिलकर लड़ने का ऐलान भी किया है और प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा है कि घर में रहें, सुरक्षित रहें। इसी प्रकार अन्य विधायकों और सांसदों ने भी कोरोना महामारी से लड़ने के लिए अपनी-अपनी विधानसभा के स्वास्थ्य विभाग को विधायक निधि से सहायता दी है और अपील की है कि किसी भी प्रकार की कमी न होने पाए। सरकार के साथ हम सब इस महामारी से लड़ने के लिए एकसाथ खड़े हैं।