दिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

महागठबंधन की गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर के पास अभी लर्निंग लाइसेंस भी नहीं हैं : मुख्तार अब्बास नकवी

मुंबई , (राजेश जायसवाल) : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बगैर केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शब्दों के तीर बेधते हुए कहा, महागठबंधन की गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर के पास अभी लर्निंग लाइसेंस भी नहीं हैं। ऐसा ड्राइवर महागठबंधन की गाड़ी को किस गढ्ढे में गिराएगा, भरोसा नहीं कर सकते। नकवी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार सही तरीके से चल रही है। रही बात वाद-विवाद या परेशानियों की, तो छोटी-मोटी दिक्कतें या परेशानियां दूर कर ली जाएंगी।
बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में आयोजित पारंपरिक प्रदर्शनी ‘हुनर हाट’ का उद्‌घाटन करते हुए नकवी ने कहा कि ‘हुनर हाट’ से कारीगर और शिल्पकार सशक्त हुए हैं। मोदी सरकार के ऐसे रोजगारोन्मुखी कार्यक्रमों ने कारीगरों की समृद्ध पारंपरिक विरासत को प्रोत्साहित किया है। केंद्र सरकार ने धर्म, क्षेत्र और जाति से स्पीड ब्रेकर हटाकर ‘विकास का राजमार्ग’ बनाया है, जिससे देश तरक्की कर रहा है।
मोबाइल व कंप्यूटर डेटा की जांच संबंधी अधिकार सरकारी एजेंसियों को दिए जाने पर नकवी ने कहा कि इससे किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है। राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया गया है। आखिर हम देश की सुरक्षा से किसी तरह की लापरवाही नहीं कर सकते। इससे किसी को डरने की जरूरत नहीं। विरोधी दलों के विरोध पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आखिर कांग्रेस और दूसरी पार्टियां इससे डर क्यों नहीं रही हैं?
रामभक्त हनुमान को लेकर नकवी ने कहा कि वह हनुमान को सिर्फ बजरंग बली के तौर पर ही जानते हैं, जो लोग इस तरह की बात कर रहे हैं, वह ठीक नहीं।
सोहराबुद्दीन मामले में सीबीआई कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि मैं कोर्ट के फैसले पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा, कांग्रेस कर सकती है क्योंकि वह सुपर कोर्ट है। नसीरुद्दीन शाह के बयान पर नकवी ने कहा कि इस देश में किसी को डरने की जरूरत नहीं है, यह देश सबसे ज्यादा सहिष्णु है।