ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्यसामाजिक खबरें

कोरोना से जंग: मुख्यमंत्री राहत कोष में शिरडी साईंबाबा मंदिर ने दिए 51 करोड़

मुंबई: कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए २१ दिन का देशव्यापी लॉकडान का ऐलान किया गया है। इस दौरान लोगों को घरों में रहने की अपील की गई है। शासन-प्रशासन के अलावा तमाम संस्थाएं और जानी-मानी हस्तियां भी इस वैश्विक आपदा से लड़ने के लिए मदद को आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में शिरडी के साईंबाबा मंदिर प्रशासन ने भी कोरोना से जंग में आर्थिक मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में महाराष्ट्र सरकार की मदद करने के लिए शिरडी साईंबाबा मंदिर प्रशासन ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपये दान करने का फैसला किया है।
बता दें कि कोरोना वायरस के चलते बीते 17 मार्च से शिरडी साईंबाबा मंदिर श्रद्धालुओं के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। भारत में महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। यहां 125 लोगो कोरोना से प्रभावित हैं जबकि पांच लोगों की वायरस के संक्रमण से मौत हो चुकी है।
साईंबाबा मंदिर के अलावा इस आपदा के खिलाफ लड़ाई में महाराष्ट्र के सभी सांसदों और विधायकों ने भी मदद दी है। सभी ने अपने एक महीने का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है।

कोरोना से राहत के संकेत?
वहीं, कोरोना को लेकर थोड़ी राहत भरी खबर भी मिल रही है। गुरुवार को कोविड-19 से देशभर में कुल 7 जानें गई थीं और इस वायरस से संक्रमण के 88 नए मामले सामने आए थे। आज अभी तक जो मामले आए हैं वो कल की तुलना में कम हैं। आज सुबह से अभी तक सरकार के अनुसार, करीब 30 मामले सामने आए हैं। ऐसे में कोरोना के केस में कमी से राहत मिली है। इस जानलेवा वायरस ने अब तक 17 लोगों की जान ले ली है।