उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

भारत में कोरोना वायरस से 29 मौत, कुल मामले 1,071 हुए, लॉकडाउन बढ़ाने की ख़बरें निराधार: गृह मंत्रालय

नयी दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) मामलों की संख्या सोमवार को 1,071 पर पहुंच गई जबकि बीमारी से मरने वालों की संख्या 29 हो गई है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब भी 942 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जबकि 99 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है और एक व्यक्ति यहां से चला गया है।
मंत्रालय के सुबह साढ़े 10 बजे के अद्यतन डेटा में बताया गया है कि महाराष्ट्र में बीमारी से मौत के दो नये मामले सामने आए हैं।
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से अब तक सबसे ज्यादा आठ मौत हुई है। महाराष्ट्र में 12 नए पॉजिटिव कोरोना वायरस केस सामने आए हैं। 5 पुणे, 3 मुंबई, 2 नागपुर, 1 कोल्हापुर, 1 नासिक से है। राज्य में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 215 हो गई है।

इसके बाद गुजरात में पांच, कर्नाटक में तीन, मध्य प्रदेश में दो, दिल्ली में दो और जम्मू-कश्मीर में दो मौत हुई है।
केरल, तेलंगाना, तमिलनाडु, बिहार, पश्चिम बंगाल, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। संक्रमण के कुल मामलों (1,071) में 49 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

कैबिनेट सचिव ने लगाया अफवाहों पर विराम
लॉकडाउन बढ़ाने की खबर को भारतीय गृह मंत्रालय ने निराधार बताया है। कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा ने कहा कि 21 दिन के बाद लॉकडाउन बढ़ाने की कोई योजना नहीं है। केंद्र सरकार ने साफ किया है कि कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में जारी 21 दिनों का लॉकडाउन आगे बढ़ाया नहीं जाएगा।
बता दें कि ऐसी चर्चा थी कि लॉकडाउन को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। सरकार ने साफ किया कि उसकी ऐसी कोई योजना नहीं है।