उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

COVID-19: UP में कोरोना से पहली मौत, बस्ती के 25 साल के युवक ने तोड़ा दम

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से मौत का पहला मामला सामने आया है। बस्ती जिले के 25 साल के कोरोना संक्रमित युवक की गोरखपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। युवक की मौत दो दिन पहले ही हो गई थी, बुधवार को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Covid-19) आई है। इस बीच मृतक के संपर्क में आने वाले लोगों को अब आइसोलेट किया जा रहा है। मेडिकल कॉलेज में आने से पहले वह बस्ती जिले के अस्पताल में 7 दिन तक भर्ती था। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हाई अलर्ट घोषित किए जाने के साथ ही कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी की जा रही है। स्टाफ को पहले ही आइसोलेट किया गया है।

लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि गोरखपुर से जिस 25 साल के युवक की रिपोर्ट आई थी, वह पॉजिटिव है। वह बस्ती के गांधीनगर इलाके का रहने वाला था। युवक को रविवार को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सोमवार की सुबह उसकी मौत हो गई। युवक को सांस लेने में तकलीफ थी। मौत के बाद स्टाफ ने बताया कि उनके अंदर कोरोना के लक्षण थे।
केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि सलाइवा का नमूना टेस्ट के लिए पहले बीआरडी मेडिकल कॉलेज की लैब में भेजा गया। वहां से भी रीऐक्टिव आया। पुष्टि के लिए मंगलवार को केजीएमयू भेजा गया। बुधवार की सुबह पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इस बारे में विस्तृत जानकारी गोरखपुर के सीएमओ देंगे।
केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि मंगलवार शाम आए सैंपल में से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव है। इसमें आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती 54 साल के शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, लखनऊ में कोई नया केस नहीं सामने आया है।
मृत मरीज के सैंपल को जांच के लिए लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भेजा गया था।
इसके अलावा मेरठ में 72 साल के कोरोना संक्रमित मरीज की मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि शास्त्रीनगर निवासी 72 साल के कोरोना मरीज की मौत हो गई है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी होनी बाकी है। बता दें कि यूपी में कोरोना वायरस के मरीज 100 के पार हो चुके हैं। इसमें सबसे ज्यादा मामले नोएडा से हैं।