उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई विश्वविद्यालय ने की कर्मचारियों से राहत कोष में एक दिन का वेतन देने की अपील

कोरोना के भय से ट्रक और टैम्पो में भरकर महाराष्ट्र से यूपी ले जा रहे लोगों को पुलिस ने पकड़ा

मुंबई: कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मुंबई विश्वविद्यालय ने सोमवार को अपने सभी शिक्षण, गैर-शिक्षण स्टाफ व सभी संबद्ध कॉलेजों के कर्मचारियों से मुख्यमंत्री के (कोविड-19) राहत कोष के लिए अपना एक दिन का वेतन दान करने की अपील की है।
महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या 215 तक पहुंच चुकी है। सीएम उद्धव ठाकरे लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरी से यहीं पर रहने की अपील कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि जो जहां पर है, वह वहीं पर रहे। किसी को भी किसी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। सरकार ने प्रवासी मजदूरों के लिए खाने और रहने की व्यवस्था की है। वहीं, यूपी के सीेएम योगी आदित्यनाथ ने भी महाराष्ट्र सरकार से वहां पर रह रहे उत्तर प्रदेश के लोगों को किसी भी प्रकार की तकलीफ न होने के लिए पत्र लिखा था।
गौरतलब है कि ट्रक में ठूंसकर 64 लोगों को महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश ले जा रहे दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। साकीनाका थाना पुलिस ने बताया कि रविवार की सुबह पवई में जब ट्रक को पकड़ा गया तो उसमें यात्री ठूंसे हुए थे। ट्रक का मालिक मोहम्मद शाह है, जबकि उसका भाई अमजद अली रज्जाक शाह गाड़ी चला रहा था। उन्होंने उत्तर प्रदेश तक पहुंचाने के लिए प्रति व्यक्ति 2,500 रुपये लिए थे।

डीएसपी अंकित गोयल ने बताया कि ट्रक में सवार ज्यादातर प्रवासी मजदूर हैं। उन्हें भोजन व आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए स्थानीय प्रशासन से कहा गया है। उधर, 17 प्रवासी मजदूरों को अंधेरी से नालासोपारा ले जा रहे एक टेंपो चालक को भी देर शाम गिरफ्तार किया गया है। सभी मजदूर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और फिलहाल साकीनाका समेत अन्य इलाकों में रह रहे थे। उन्होंने दो हजार रुपये देकर टेंपो बुक किया था। वहां से वे किसी अन्य वाहन के जरिये उत्तर प्रदेश जाने वाले थे। बीती रात कांदीवली और चारकोप पुलिस ने मुंबई से यूपी छोड़ने जाने के लिए मजदूरों से भरे 5 टैम्पो को पकड़ा। इन सभी के खिलाफ भादंसं की धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

फर्जी खबर ना फैलाने की अपील
‘अप्रैल फूल डे’ को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने चेतावनी जारी की है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मंगलवार को कड़ी चेतावनी जारी करते हुए लोगों को ‘अप्रैल फूल डे’ पर कोविड-19 को लेकर कोई भी फर्जी खबर ना फैलाने की अपील की है।