उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

खुद के प्रचार का कोई मौका नहीं छोड़ते नरेंद्र मोदी, ‘PM-CARES’ भी एक जरिया: पृथ्वीराज चव्हाण

मुंबई: वैश्विक महामारी कोरोना मामले पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा है कि PM-Cares के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद का प्रचार कर रहे हैं। पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा है कि नरेंद्र मोदी अपने प्रचार का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। दुनिया के किसी और नेता ने इस तरह राहत पैकेज की घोषणा करके उसे अपना नाम नहीं दिया है।
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने कोरोना से निपटने के लिए बनाए गए कोष ‘पीएम केयर्स’ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्व प्रचार का खुला प्रयास करार देते हुए कहा कि दुनिया में इस तरह का और कोई उदाहरण नहीं है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री चव्हाण ने ट्वीट करके कहा- सिर्फ भारत में हमारे राहत पैकेज को ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना’ नाम दिया गया है। नरेंद्र मोदी स्व प्रचार का कोई अवसर नहीं चूकते।
चव्हाण आगे लिखते हैं- दुनिया के और किसी नेता ने राहत पैकेज की घोषणा करते हुए उसका नाम राष्ट्रपति पैकेज या प्रधानमंत्री पैकेज या ट्रंप पैकेज नाम नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि ‘प्रधानमंत्री राहत कोष’ तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने पाकिस्तान से आने वाले शरणार्थियों की मदद के लिए जनवरी 1948 में बनाया था।
राज्य के पूर्व सीएम चव्हाण ने ट्वीट किया- नरेंद्र मोदी के अलावा अन्य किसी प्रधानमंत्री को दूसरा राष्ट्रीय राहत कोष बनाने की जरुरत महसूस नहीं हुई। पीएम केयर्स स्व प्रचार का खुला प्रयास है। कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए बनाए गए पीएम केयर्स कोष में कई कारोबारी समूहों और जानी-मानी हस्तियों ने योगदान देने का ऐलान किया है। संकट के इस दौर में गरीबों की मदद करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने पिछले सप्ताह, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया था।