ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: सिविल इंजिनियर ने फेसबुक पर पोस्ट की मॉर्फ्ड फोटो, मंत्री के बंगले पर हुई बेरहमी से पीटाई!

ठाणे: ठाणे निवासी सिविल इंजिनियर अनंत करमुसे (40) को राज्य के गृहनिर्माण मंत्री जितेंद्र आह्वाड से संबंधित एक पोस्ट को फेसबुक पर डालना भारी गया। दो पुलिस कॉन्स्टेबलों के साथ कुछ लोग देर रात इंजिनियर के घर पहुंचे और उन्हें जबरन जितेंद्र आह्वाड के बंगले पर ले आए। इसके बाद उनकी पट्टे, डंडे, लोहे की छड़, लात और घूसों से जमकर पिटाई की गई। इतना ही नहीं इंजिनियर का माफी मांगते हुए विडियो भी बनाया गया। इस तरह किसी को घर से उठाकर एक मंत्री के घर में ले जाकर उसकी पिटाई की घटना से पुलिस विभाग में भी हड़कंप मच गया है। फिलहाल, कोई भी इस मसले पर कुछ बोलने से बच रहा है।

4 लोग घर आए और पुलिस स्टेशन चलने को कहा
करमुसे की शिकायत पर वर्तकनगर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 365, 143, 144, 147, 148, 149, 324 और 506(2) के तहत मामला दर्ज किया है। अनंत करमुसे द्वारा पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, 5 तारीख रविवार की रात करीब 12 बजे आनंद नगर स्थित उन्नति वुड्स के उनके घर पर चार लोग आए थे, जिनमें दो पुलिस की वर्दी में थे और दो लोग सिविल ड्रेस में थे। इन लोगों ने उसे किसी मामले की पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन चलने की बात कही। इससे पहले करमुसे कुछ समझ पाते, आरोपी उन्हें घर से जबरन नीचे ले आए और अपने साथ स्कॉर्पियो गाड़ी में बिठाकर चल दिए। जब गाड़ी कासरवडवली पुलिस स्टेशन नहीं रुकी और आगे बढ़ गई, तो करमुसे ने पुलिसवालों से पूछताछ की। इस पर उनसे साइबर क्राइम ऑफिस ले जाने की बात बताई गई। शिकायत के अनुसार, उस समय करमुसे को जितेंद्र आह्वाड से जुड़े फेसबुक पर किए गए पोस्ट की याद आई। करमुसे के अनुसार स्कॉर्पियो किसी पुलिस स्टेशन न जाकर सीधे विवियाना मॉल के पीछे स्थित जितेंद्र आह्वाड के बंगले पर पहुंची।
एफआईआर में दर्ज करमुसे के बयान के मुताबिक, बंगले के भीतर गाड़ी से उतरते ही वहां मौजूद 15 से 20 लोगों ने उनकी फाइबर के डंडे से बेदम पिटाई की जब तक कि वह टूट नहीं गया। डंडे के टूटने पर उनकी पट्टे, डंडे, लोहे की छड़ से बेदम पिटाई की गई। करमुसे ने पुलिस को बताया है कि उसके बाद उसे बंगले के अंदर आह्वाड के सामने ले जाया गया और उन्होंने उससे फेसबुक पर किए गए पोस्ट के बारे में पूछा।
इस पर करमुसे ने आवेश में आकर पोस्ट डालने की गलती कबूल करते उसने माफी मांगते हुए पोस्ट को तुरंत डिलीट करने की बात कही। करमुसे ने बगल में खड़े युवक का मोबाइल लिया और पत्नी को फोन कर फेसबुक से उक्त पोस्ट को तुरंत डिलीट करने को कहा। इसके बाद करमुसे की फिर पिटाई की गई और माफी मांगते हुए विडियो बनाया गया।

आह्वाड की तस्वीर से छेड़छाड़ की
आरोप है कि अनंत करमुसे ने आह्वाड के चेहरे को माचिस जलाते हुए एक तस्वीर मॉर्फ करके एक कैप्शन लिखा था- मैं उस शख्स का विरोध करता हूं जिसने यह तस्वीर एडिट की। उन्होंने यह तस्वीर रविवार को 9 बजे के बाद पोस्ट की थी जिसके बाद 12 बजे उनके घर 4 लोग आए थे। करमुसे ने कहा, कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में हमें साथ रहना चाहिए। अगर अह्वाड पीएम मोदी के लिए कुछ कह सकते हैं तो क्या मैं अपनी राय नहीं व्यक्त कर सकता?

पुलिस शिकायत के मुताबिक, सब कुछ होने के बाद पुलिस की एक गाड़ी आई और उसमें बिठाकर उसे वर्तकनगर पुलिस स्टेशन ले जाया गया। पुलिस करमुसे को पहले अस्पताल ले गई, फिर पुलिस स्टेशन लेकर उसका बयान दर्ज किया। करमुसे के अनुसार उसे पीठ, पैर, हाथों और कमर पर गहरी चोट आई है। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक एसबी गायकवाड़ के मार्गदर्शन में मामले की जांच शुरू है।

विधायक ने की जांच की मांग
अनंत करमुसे की पिटाई का मामला गरमा गया है। ठाणे के विधायक संजय केलकर और कोकण विभागीय स्नातक सीट के विधायक निरंजन डावखरे ने पुलिस आयुक्त विवेक फणसालकर से मामले की जांच की मांग की है। दोनों विधायकों ने मंत्री की मौजूदगी में युवक की बेदम पिटाई को गंभीर मामला बताया है।