उत्तर प्रदेशलाइफ स्टाइलसामाजिक खबरें

युवक ने शरीर पर 580 कारगिल शहीदों के नाम गुदवाए, 11 महान हस्तियों के चित्र भी बनवाए..!

बीकानेर , उत्तर प्रदेश के हापुड़ के रहने वाले पंडित अभिषेक गौतम ने अपने शरीर पर कारगिल में शहीद हुए 580 जवानों के नाम गुदवाए हैं। उन्होंने इंडिया गेट, शहीद स्मारक, स्वतंत्रता सेनानियों समेत 11 महान हस्तियों के चित्र भी अंकित करवाए हैं। अभिषेक कहते हैं कि इस काम से मुझे सुकून मिला है। मेरी तरफ से उनके लिए यह श्रद्धांजलि है। मेरी कोशिश शहीद जवानों के परिवार वालों से मिलने की है। अभिषेक के इस काम की वजह से लोग उन्हें चलता-फिरता वॉर मेमोरियल कहने लगे हैं।

एमबीए है अभिषेक..

  1. अभिषेक बताते हैं कि उन्होंने कारगिल दिवस ( 26 जुलाई) से अपने शरीर पर शहीद जवानों के नाम गुदवाने शुरू किए थे। लगातार 14 दिन में यह मिशन पूरा हो पाया। गौतम रविवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने बीकानेर पहुंचे थे।
  2. अभिषेक ने इस काम में एक महीने की सैलरी लगा दी। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि ऐसा करने में कुल कितना पैसा खर्च हुआ। उन्होंने कहा कि इससे मैंने जो काम किया है, उसकी वैल्यू कम हो जाती है। उन्होंने एमबीए तक की पढ़ाई की है।
  3. दोस्तों और डॉक्टर ने मना किया थाअभिषेक बताते हैं कि इस काम के लिए उनके डॉक्टर और दोस्तों ने मना किया था। परिवार के सदस्यों ने भी रोकने की कोशिश की, लेकिन मैं नहीं माना। बाद में सभी ने मेरा सपोर्ट करना शुरू कर दिया।
  4. अभिषेक शहीद जवानों के परिवार से मिलने के लिए उनके घर भी जा रहे हैं। अब तक वे करीब पांच परिवारों से मिल चुके हैं। वे बताते हैं कि देश के लिए जान देना बहुत गर्व की बात है। जवानों के परिवार वालों ने मेरे काम को सराहा है।
  5. इनके चित्र शरीर पर बनवाए :  झांसी की रानी लक्ष्मीबाई, भगतसिंह, चंद्रशेखर आजाद, महाराणा प्रताप, महात्मा गांधी, सुभाषचंद्र बोस, शिवाजी, चाणक्य, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम आजाद आदि।