दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहरशहर और राज्य

लॉकडाउन: एयर इंडिया ने शुरू की टिकट बुकिंग, 1 जून से शुरू होगी इंटरनैशनल फ्लाइट की सेवा

नयी दिल्ली: एयर इंडिया ने लॉकडाउन के दूसरे चरण की समाप्ति के बाद उड़ान भरने का फैसला किया है। 4 मई से कुछ डमेस्टिक फ्लाइट के लिए टिकट बुकिंग शुरू हो गई है। इंटरनैशनल फ्लाइट की सेवा 1 जून से शुरू होगी जिसके लिए भी बुकिंग शुरू हो चुकी है। अगर सरकार लॉकडाउन को आगे भी बढ़ाने का फैसला लेती है तो इसमें बदलाव संभव है।
बता दें कि लॉकडाउन का पहला चरण 14 अप्रैल को समाप्त हुआ था। लेकिन कोरोना के लगातार बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने फिर से इसे बढ़ाने का फैसला किया और दूसरे चरण में इसे 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया।
लॉकडाउन के दोनों चरण में पूरे देश में विमान, ट्रेन, बस, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, मेट्रो, ओला, ऊबर कैब सुविधा समेत तमाम चीजें बंद हैं।

कैंसल टिकट पर भी कैश रिफंड
जानकारी के लिए आपको बता दें कि लॉकडाउन पीरियड के दौरान बुक्ड फ्लाइट टिकट पर क्रेडिट रिफंड और कैश रिफंड दोनों मिल रहा है। अगर आपकी फ्लाइट टिकट 25 मार्च और 3 मई के बीच है तो एयरलाइन क्रेडिट रिफंड की सुविधा दे रही है जिसके तहत आप अपनी यात्रा को री-शेड्यूल कर सकते हैं। बाद में एविएशन मिनिस्ट्री के आदेश पर 25 मार्च से 14 अप्रैल के बीच टिकट बुकिंग पर कैश रिफंड मिल रहा है।