ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई के जसलोक अस्पताल की 31 नर्सों और 5 डॉक्टर्स की (कोविड-19) रिपोर्ट पॉजिटिव

मुंबई: जसलोक अस्पताल की 31 नर्सों और पांच डॉक्टरों में कोरोना वायरस (कोविड-19) का संक्रमण पाया गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इन नर्सों को अस्पताल के बलार्ड पियर हॉस्टल में क्वारंटीन कर दिया गया है। जिन नर्सों में संक्रमण पाया गया है, उनमें कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं। उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है।
पांच संक्रमित पाए गए डॉक्टरों में एक रजिस्ट्रार ऑफ मेडिसिन, एक रजिस्ट्रार ऑफ पल्मोनोलॉजी, एक सीनियर एनेस्थेटिस्ट, एक जूनियर एनेस्थेटिस्ट और एक जूनियर रेडियोलॉजिस्ट शामिल हैं।

अस्पताल के 100 स्टाफ को क्वारंटीन किया गया था
अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि जब इस महीने की शुरुआत में अस्पताल में एक पॉजिटिव मामला सामने आया था, तब 100 से अधिक नर्सिंग स्टाफ को हॉस्टल में क्वारंटीन किया गया था। अधिकांश कर्मचारियों की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई लेकिन उन्हें 14 दिन के अनिवार्य क्वारंटीन में रखा गया।
अस्पताल के एक कर्मचारी ने कहा, अस्पताल मुट्ठी भर नर्सिंग स्टाफ के साथ काम कर रहा है जिन्हें लंबी-लंबी पालियों में काम करना पड़ रहा है। प्रबंधन ने शेष कर्मचारियों को कल से काम पर वापस बुलाने की योजना बनाई लिहाजा उन्हें एक अनिवार्य दूसरे परीक्षण से गुजरना पड़ा। उसके परिणाम शुक्रवार को सामने आए। इसमें पांच डॉक्टर और 35 नर्स पॉजिटिव मिली।