उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

UP: अलीगढ़ में लॉकडाउन के दौरान पुलिस पर पथराव, 2 सिपाही घायल

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में थाना कोतवाली क्षेत्र के मुस्लिम बाहुल्य इलाके भुजपुरा में बुधवार को लॉकडाउन छूट का समय समाप्त होने के बाद सब्जी का ठेला लगाने को लेकर विवाद हो गया। आसपास के लोगों ने पुलिस पर पथराव किया, इससे वहां भगदड़ मच गई। जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। कई थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पथराव कर रहे लोगों को खदेड़ दिया है। इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं।
गौरतलब है कि सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर देशभर में तीन मई तक लॉकडाउन घोषित कर रखा है। अलीगढ़ में प्रशासन ने लोगों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए सुबह छह से दस बजे तक सब्जी, दूध व किराना का सामान खरीदने की छूट दे रखी है। साथ ही शारीरिक दूरी बनाए रखने के सख्त निर्देश दिए हैं, लेकिन लोग उल्लंघन कर रहे हैैं। बुधवार को सुबह लॉकडाउन का समय खत्म होने के बाद भी कोतवाली क्षेत्र भुजपुरा के लोग नहीं माने। पुलिस ने सब्जी का हथठेला हटाने का प्रयास किया तो लोग गुस्सा गए। विवाद इतना बढ़ गया कि आसपास के लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया।

हालात बिगड़ते देख मौके पर कोतवाली के अलावा सासनी गेट आदि थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई और पथराव करने वाले लोगों को खदेड़ दिया। पथराव में दो सिपाही घायल हुए हैं। आसपास के इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। भुजपुरा के लोगों का कहना है कि पुलिस इस क्षेत्र के लोगों को कई दिनों से परेशान कर रही है। जबकि पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि वह लॉकडाउन का निर्धारित समय पर पालन करा रहे हैं। जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं।