चुनावी हलचलदिल्लीदेश दुनियामहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीति

राहुल गांधी कर सकते हैं देश का नेतृत्व : शरद पवार

मुंबई , इन दिनों राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार की राजनीतिक सोच बदली हुई नजर आ रही है। जिस मुद्दे को लेकर उन्होंने 1999 में कांग्रेस से अलग होकर राकांपा बनाई थी, अब वह उसी मुद्दे को छोड़ते दिख रहे हैं। पवार को अब सोनिया गांधी और राहुल गांधी में देश का नेतृत्व करने की क्षमता दिखाई दे रही है। उनका कहना है, गांधी परिवार में प्रधानमंत्री रहीं इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या हुई। राजीव की हत्या के बाद सोनिया गांधी आगे आई। अब राहुल गांधी हैं, जो एक बेहतर नेतृत्व कर रहे हैं।

मंगलवार को सतारा में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक विक्रमसिंह पाटणकर के ‘अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम में पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा, पिछले साढ़े चार साल से सत्ता में रहते हुए उन्हें कभी राम का नाम याद नहीं आया। इन चार साल में विकास का सपना दिखाने वाले मोदी ने कुछ नहीं किया।
मराठा छत्रप पवार ने आगे कहा, देश का वातावरण बदल रहा है। पिछले चुनाव में मतदाताओं ने भाजपा को बेहतरीन अवसर दिया। अब जाकर लोगों को समझ में आ गया है कि वे राम मंदिर के नाम पर राजनीति कर रहे हैं। मराठा आरक्षण के बारे में पवार ने कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि मराठा आरक्षण कोर्ट में टिकेगा।